Khaki Connection

देर रात जारी हुई आईपीएस तबादला लिस्ट में गृह विभाग के बाबुओं का दिखा अजब खेल

देर रात जारी हुई आईपीएस तबादला लिस्ट में गृह विभाग के बाबुओं का दिखा अजब खेल

उत्तर प्रदेश में पुलिस महकमे में अफसरों की तैनाती कैसे हो रही है यह कोई नहीं जानता। पिछले दिनों कई जिलों में अपराधिक घटनाएं हुईं तो वहां के अफसरों के हटने के कयास लगाए जाने लगे। लेकिन लंबे मंथन के बाद जब सूची आई तो उसमें भी खामियां ही खामियां नजर आईं। 

तबादलो की सूची में हुई चूक

प्रदेश में कई ऐसे जिले जहां हाल के दिनों में अपराध की घटनाएं बढ़ी थीं, वहां के पुलिस कप्तान अपना पद बचाने में कामयाब हो गए। पीएसी की किसी भी बटालियन में सेना नायक का एक ही पद होता है। यूपी में कई वाहिनी पीएसी में कोई सेना नायक नहीं है। लेकिन आधी रात को तबादलो की जो सूची जारी की गई। उसमें उन्नाव से हटाए गए रोहन पी कनय को चौथी बटालियन पीएसी प्रयागराज भेज दिया गया। यहां आईपीएस सुधा सिंह पहले से सेना नायक के पद पर तैनात हैं। इसी तरह लखीमपुर खीरी से हटाए गए सत्येंद्र कुमार को 23वीं बटालियन पीएसी मुरादाबाद भेजा गया। मुरादाबाद की 23वीं बटालियन में कुंवर अनुपम सिंह पहले से तैनात हैं। जो अधिकारी पहले से तैनात हैं उनका नाम सूची में नहीं है और उनके स्थान पर नए लोगों को भेज दिया गया। सूत्रों का कहना है कि तबादला सूची बनाने वाले बाबू ने चूक की है, जिसकी वजह से यह समस्या सामने आई है। उम्मीद की जा रही है कि जल्द से जल्द इसमें सुधार किया जाएगा और कम से कम दो अफसरों के कार्य क्षेत्र में बदलाव का आदेश जारी किया जाएगा। 

जल्द होगी संशोधित सूची जारी 

सूत्रों का कहना है लखनऊ में 35वीं बटालियन, मेरठ में छठीं बटालियन और सीतापुर में 11वीं बटालियन में सेनानायक का पद खाली पड़ा हुआ है। उम्मीद की जा रही है कि जो संशोधित सूची जारी की जाएगी उसमें से इन बटालियन में से किसी में संबंधित अफसरों को तैनाती दी जाएगी।

लेखक

Madhavi Tanwar

Police Media News

Leave a comment