Others

गौतमबुद्धनगर पुलिस लाइऩ में ‘स्वच्छता ही सेवा’ पर कार्यक्रम आयोजित

गौतमबुद्धनगर पुलिस लाइऩ में ‘स्वच्छता ही सेवा’ पर कार्यक्रम आयोजित

प्रधानमंत्री मोदी  के स्वच्छता के अभियान को यूपी पुलिस भी आगे बढ़ाने का काम कर रही है। पुलिस लाइन्स जनपद गौतमबुद्धनगर में इसी के मद्देनजर ‘स्वच्छता ही सेवा’ नाम से कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में उत्तरप्रदेश पुलिस के सभी वरिष्ठ अधिकारियों ने शिरकत की और स्वच्छता के महत्व के बारे में जानकारी दी.


स्वच्छता का हमारे जीवन में बहुत महत्व

साफ-सफाई होगी, लोग सुधरेंगे, देश आगे बढ़ेगा।  देश के प्रधानमंत्री और प्रदेश के मुख्यमंत्री  भी देश को स्वच्छ बनाने का बीड़ा उठाए हुए हैं। इसी स्वच्छता अभियान को आगे बढ़ाते हुए पुलिस लाईन्स जनपद गौतमबुद्धनगर में भी ‘स्वच्छता ही सेवा’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया। गौर करने वाली बात है कि उत्तर प्रदेश पुलिस  29 सितम्बर से 5 अक्टूबर तक स्वच्छता सप्ताह के रूप में मना रही  है। आपको बता दें कि यूपी पुलिस के स्वच्छता को लेकर कर किए गए इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथी के रूप यूपी पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह की पत्नी नीलम सिंह ,एडीजी आनन्द की पत्नी प्रिया कुमारी , एडीजी जोन लखनऊ राजीव कृष्णा की पत्नी मिनाक्षी सिंह और आईजी नवनीत सिकेरा की पत्नी पूरा सिकेरा मौजूदर रहे। कार्यक्रम की शुरूआत गणेश वंदना के साथ की गई साथ ही स्वागत गान भी गाया गया। 

OTHER VIDEO : 


डीजीपी की पत्नी ने गिनाये स्वच्छता के महत्व 

यूपी पुलिस के स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम में डीजीपी की पत्नी नीलम सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि स्वच्छता ही सेवा को केवल किसी कार्यक्रम तक ही सीमित नहीं रहना चाहिए बल्कि सही मायने में हर किसी को साफ-सफाई को अपनी जीवन शैली का हिस्सा बनाना चाहिए  साथ ही उन्होने बताया कि हमारे देश के प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री भी स्वच्छता के इस अभियान को खुद बहुंत महत्व देते हैं। वहीं प्रिया कुमार ने अपने सम्बोधन में स्वच्छता ही सेवा के सही अर्थ से रूबरू करात हुए स्वच्छता ही सेवा के महत्व पर खास चर्चा भी की। 

कार्यक्रम में सफाई कर्मियों को सम्मानित किया गया

स्वच्छता के महत्व को बताने के लिए आयोजित यूपी पुलिस के इस कार्यक्रम के दौरान पेंटिंग विजेताओं को पुरूस्कार भी दिए गए साथ ही सफाई कर्मियों को भी सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के दैरान एसएन सुब्बाराव फाउन्डेशन के कलाकारों ने एक नुक्कड नाटक का भी आयोजन किया। कार्यक्रम के अंत में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनपद गौतमबुद्धनगर ने सभी उपस्थित मेहमानों का धन्यवाद किया। इस कार्यक्रम में पुलिस के सभी वरिष्ठ अधिकारियों ने शिरकत की.

लेखक

Mahima shukla

Police Media News

Leave a comment