Khaki Connection

बच्चों के लिए ममतामयी बनी महिला चौकी इंचार्ज कहा मै उठाउंगी पढ़ाई का खर्चा

बच्चों के लिए ममतामयी बनी महिला चौकी इंचार्ज कहा मै उठाउंगी पढ़ाई का खर्चा

यूपी के उन्नाव में तैनात एक महिला चौकी इंचार्ज की दरियादिली देखकर हर कोई उस वक्त कायल रह गया जब बिन मां की दो मासूम बेटिया पिता द्वारा प्रताड़ित किए जाने की शिकायत लेकर थाने पहुंच गई। जानकारी के मुताबिक महिला चौकी इंचार्ज ने इन बेटियों की शिकायत सुनकर पहले तो इन्हे इनके मामा के सुपर्द कर दिया फिर पिता को थाने बुलाकर बच्चियों की पढ़ाई का खर्चा हर महीने मामा को देने के लिए कहा। साथ ही इस महिला इंचार्ज ने दरियादिली दिखाते हुए बच्चियों की पढ़ाई का खर्चा खुद उठाऩे की बात भी कही। 
 

जानिए पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक उन्नाव शहर के गद्दियाना निवासी दो बेटियां शनिवार रात पिता द्वारा प्रताड़ित किए जाने की शिकायत लेकर सदर चौकी पहुंच गई। सदर चौकी पर तैनात महिला इंचार्ज शालिनी सहाय ने बच्चियों की शिकायत सुनने के बाद उनके मामा को चौकी बुलाया और रात में उनके सुपुर्द कर दिया। और फिर रविवार सुबह बच्चियों के पिता और अन्य परिजनों को चौकी बुलाया गया। जहां बच्चियों ने बताया कि उनकी मां की बीमारी से मौत हो गई थी।

चौकी इंचार्ज उठाएंगी बच्चियों की पढ़ाई का खर्चा

वहीं सदर चौकी इंचार्ज शालिनी सहाय ने बताया बच्चियों को मामा के सुपुर्द किया गया है। साथ ही पिता को जिम्मेदारी दी गई है कि वो दोनो बच्चियों की पढ़ाई के लिए हर महीने कम से कम दस हजार रुपये दे। पिता ने बच्चियों की पढ़ाई के लिए खर्च देने पर सहमति जताई है। वहीं चौकी इंचार्ज ने इंसानियत का परिचय देते हुए खुद बच्चियों के खर्च का बीड़ा उठाने की बात कही। उन्होंने कहा कि बड़ी बेटी की कोचिंग की फीस वह भरेंगी।

लेखक

Madhavi Tanwar

Police Media News

Leave a comment