Khaki Connection

एसपी के खिलाफ सीजेएम कोर्ट में याचिका दायर

एसपी के खिलाफ सीजेएम कोर्ट में याचिका दायर

यूपी के मैनपुरी सीजेएम कोर्ट में सीतापुर एसपी के खिलाफ याचिका दायर की गई है सीजेएम ने याचिका को पंजीकृत करके संज्ञान लेते हुए सुनवाई के लिए 12 नवंबर की तारीख तय कर दी है। दीवानी के वकील अजीतकांत मिश्रा ने अपने अधिवक्ता सौरभ यादव के माध्यम से याचिका दायर कराई है। 

वकीलों के प्रति अशोभनीय भाषा


याचिका में कहा गया है कि 31 अक्तूबर को सीतापुर में वकीलों और पुलिस के बीच हुई कहासुनी के बाद एसपी सीतापुर प्रभाकर चौधरी ने पुलिस का समर्थन करते हुए समस्त वकीलों के प्रति अशोभनीय भाषा का प्रयोग किया। सोशल मीडिया पर एसपी ने लिखा कि नागरिकों के दिल में व्याप्त वकीलों की दहशत को दूर करना मेरी प्राथमिकता है। उनका यह कृत्य वकील समुदाय पर सीधा आरोप है। इससे अधिवक्ता समाज अपने आप को अपमानित महसूस कर रहा है। 

एसपी प्रभाकर को दंडित करने की मांग


न्यायलय से याचिका में एसपी सीतापुर प्रभाकर चौधरी को तलब करके दंडित करने की मांग की गयी है। याचिका पर संज्ञान लेते हुए सीजेएम ने याचिका को पंजीकृत करके सुनवाई के लिए 12 नवंबर की तारीख तय कर दी है।        
    

एसपी सीतापुर की भूमिका तानाशाही


सीतापुर में पुलिस और वकीलों के बीच हुए विवाद के बाद भोगांव के वकीलों ने कार्य बहिष्कार करके तहसील परिसर में नारेबाजी की। मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन एसडीएम को दिया। इसमें कहा है कि सीतापुर कांड के बाद एसपी सीतापुर की भूमिका तानाशाही की रही है। सोशल और प्रिंट मीडिया पर समस्त वकीलों के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी कर रहे हैं। सीतापुर के पांच वकीलों पर रासुका लगाकर शातिर अपरोधियों की तरह इनाम घोषित कर दिया गया है। ज्ञापन में रासुका तथा घोषित की गई इनाम की धनराशि हटाने की मांग की है। 

लेखक

Sandhya mishra

Police Media News

Leave a comment