Crime

सुपरहिट डांसर सपना चौधरी के खिलाफ मुकदमा दर्ज

सुपरहिट डांसर सपना चौधरी के खिलाफ मुकदमा दर्ज

पूरे देश में अपने ठुमकों से धमाल मचा देने वाली सपना चौधरी के खिलाफ लखनऊ में मुकदमा दर्ज हुआ है ।दरअस्ल शनिवार को राजधानी लखनऊ के आशियाना मे डांडिया नाइट्स का आयोजन हुआ था जिसमे विद सपना चौधरी को भी पहुंचना था। डांसर सपना चौधरी के लाइव कन्सर्ट में शनिवार को उस वक्त भगदड़ मच गई, जब सपना चौधरी के नहीं आने की खबर दर्शकों को मिली। नाराज दर्शकों ने पुलिस व आयोजकों पर पथराव कर दिया, जबकि भगदड़ में तीन महिलाएं घायल हो गईं। उनके सिर में चोटें आई। करीब पांच हजार दर्शक सपना का डांस देखने के लिए पहुंचे थे। जिसके बाद गुस्साए दर्शको ने सपना चौधरी सहित 5 आयोजको के खिलाफ आशियाना थाने में मुकदमा दर्ज करवा दिया । दर्शकों ने कहा कि इन्होंने ढाई हजार रुपये का टिकट खरीदा था इसके बावजूद भी सपना कार्यक्रम स्थल पर नही पहुची ।


सपना ने तोड़े दर्शकों के सपने

हलवासिया बिल्डिंग स्थित ग्लैमरस इंडिया एंटरटेनमेंट की ओर से आशियाना स्थित स्मृति उपवन में शनिवार को डांसर सपना चौधरी का लाइव कन्सर्ट आयोजित किया गया था। कार्यक्रम की परमिशन जिला प्रशासन से ली गई थी, जो रात दस बजे तक के लिए थी। शाम करीब साढ़े सात बजे कार्यक्रम शुरू हुआ तो मंच पर अन्य कलाकारों की प्रस्तुतियां होती रहीं। यह क्रम रात दस बजे तक चलता रहा। इसके बाद दर्शकों ने सपना चौधरी को मंच पर बुलाने के लिए हूटिंग शुरू कर दी। सवा दस के आसपास आयोजक मंच पर आए और उन्होंने घोषणा की कि सपना नहीं आ रही हैं। इस पर दर्शक बिफर पड़े।

दर्शकों ने शुरू की नारेबाजी

महंगे टिकट लेकर पहुंचे दर्शकों ने नारेबाजी शुरू कर दी। जबकि पुलिस भी मंच पर थी। दर्शक बाहर निकलने के लिए भागे, जिससे भगदड़ मच गई और तीन महिलाएं पक्के मंच से उतरते वक्त गिरकर चोटिल हो गईं। उनके सिर में चोटें आईं। इतना ही नहीं मंच पर पथराव भी किया गया। जो महिलाएं चोटिल हुईं, उनमें आलमबाग की सुनीता खरे, इंदिरानगर की मंजू चौधरी व गोमतीनगर की शालिनी शामिल हैं। जैसे-तैसे उन्हें भगदड़ से बचाकर बाहर निकाला गया। इसके बाद नाराज दर्शकों ने मंच के पीछे रखा सामान व पानी की बोतलें लूट लीं। पुलिस ने मोर्चा संभाला और लोगों को शांत कराया। वहीं अचानक निकली हजारों की भीड़ से इलाके में जाम लग गया।

दर्शकों ने मचाई लूट

भगदड़ के बाद सपना चौधरी का डांस देखने के लिए पहुंचे युवाओं ने लूट मचा दी। दरअसल, मंच के पीछे खाने-पीने का सामान बनाया जा रहा था। साथ ही बोतलबंद पानी के दर्जनों कैरेट रखे हुए थे। नाराज दर्शकों ने पानी की बोतलों व खानपान का सामान लूट लिया। इतना ही नहीं बोतलों को मंच पर भी फेंका और पार्किंग में खड़े वाहनों को भी नुकसान पहुंचाया। रात सवा दस बजे तक जब सपना चौधरी मंच पर नहीं पहुंची तो दर्शकों ने बवाल करना शुरू कर दिया। आयोजक मंच पर आए और उन्होंने आश्वासन देना शुरू किया कि टिकट का पैसा रिफण्ड किया जाएगा। इसी बीच मंच पर भी पथराव हो गया, जिससे आयोजक मौका देखकर फरार हो गए। इसके बाद व्यवस्थाएं बुरी तरह से चरमरा गईं।

होटल में रुकी हुई थी सपना चौधरी

सपना चौधरी मंच पर नहीं आईं, जबकि आयोजकों के मुताबिक वह शहर के एक निजी होटल में रुकी हुई हैं। जिला प्रशासन व पुलिस ने बताया कि रात दस बजे तक कार्यक्रम की अनुमति थी और इस समय तक सपना मंच पर नहीं आई, इसलिए कैंसिल कर दिया गया। जबकि आयोजन से जुड़े लोगों ने बताया कि फीस को लेकर आयोजकों व कलाकार के बीच कहासुनी हुई, जिसकी वजह से कार्यक्रम रद्द करना पड़ा।

संवाददाता

Lalit Negi

Police Media News

Leave a comment