Crime

हर महिने शहर बदल कर वाहन चोरी करने वाले बड़े गिरोह का हुआ पर्दाफाश, इस ट्रिक से पुलिस महकमे में मचा हड़कंप

हर महिने शहर बदल कर वाहन चोरी करने वाले बड़े गिरोह का हुआ पर्दाफाश, इस ट्रिक से पुलिस महकमे में मचा हड़कंप

यूपी में अपराध व अपराध के खात्में के लिए मिशन ऑल आउट जोरों पर है। इसी के तहत बरेली से लेकर गाजियाबाद और दिल्ली तक वाहन चोरी करने वाले इस बड़े गैंग को किला पुलिस ने गिरफ्त में लिया है। आपको बता दें कि यह गैंग हर महीने अलग-अलग शहरों में घूमकर वाहन चोरी को अंजाम देते थे। आरोपितों की निशानदेही पर पुलिस ने चार वाहन बरामद किए हैं। जिसमें बरामगद वाहनों में तीन वाहन दिल्ली से चोरी किए गए हैं। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दज कर उन्हें जेल भेजा है।

पुलिस ने मांगे दस्तावेज

दरअसल, मामला यह है कि, किला पुलिस देर रात वाहनों की चेकिंग कर रही थी। तभी दारोगा अजय शुक्ला और सनी चौधरी ने एक बाइक सवार को रोकने की कोशिश की तो वह आनन-फानन में भागने लगा। जिसके बाद पुलिस ने उसे दौड़ाकर पकड़ लिया। इसके बाद पुलिस ने बाइक के कागज मांगे तो वह नहीं दिखा पाया, इस दौरान पुलिस ने गिरफ्त में लेकर उससे पूछताछ की तो उसने वाहन चोरी की बात कबूल की और अपना नाम रोशन खान निवासी जसौली किला बताया। उसने कहा कि उसकी गैंग में उसका भाई के साथ ही और भी लोग शामिल है। पुलिस ने देर रात दबिश देकर उसके भाई तनवीर खान को पकड़ा तो उसकी निशानदेही पर तीन और वाहन बरामद हुए। इसके बाद पुलिस ने गैंग के अन्य सदस्यों के घर पर भी दबिश दी लेकिन वह नहीं मिले।

शहर बदलने से कम होता था खतरा

आपको बता दें कि पकड़े गए चोर बेहद ही शातिर है। वह हर महीने शहर बदल-बदल कर चोरी करते थे। पुलिस ने उनसे पूछताछ की तो कबूला कि हर महीने शहर बदल देने से पकड़े जाने का खतरा कम रहता था। वह बरेली, मुरादाबाद, गाजियाबाद से लेकर दिल्ली तक वाहन चोरी करते थे। हालांकि, पकड़े गए चार वाहनों में से तीन वाहन दिल्ली के पाए गए हैं।

कस्टमर को चूना लगाने के बाद दोबार नहीं मिलते थे

बहरहाल वाहन चोरी के बाद वे लोग वाहन को बेचने के लिए उसी रंग के वाहन का फर्जी नबंर डालते थे। इससे कस्टमर जब एप के जरिए चेक करता था तो उसी रंग के वाहन और नंबर देखने के बाद बाइक खरीद लेता था। एक खास बात यह है कि एक बार बाइक बेचने के बाद वह कस्टमर से दोबारा नहीं मिलते थे।

संवाददाता

TRIBHUVAN

Police Media News

Leave a comment