Khaki Connection

EOW ने आईपीएस मुकेश गुप्ता और रजनेश सिंह के खिलाफ दूसरी बार की FIR दर्ज

EOW ने आईपीएस मुकेश गुप्ता और रजनेश सिंह के खिलाफ दूसरी बार की FIR दर्ज

छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित नान घोटाले मामले में डीजी मुकेश गुप्ता और एसपी रजनेश सिंह की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं। जानकारी के मुताबिक ईओडब्ल्यू ने देर रात डीजी मुकेश गुप्ता एवं एसपी रजनेश सिंह के खिलाफ दूसरी बार एफआईआर दर्ज की है.

OTHER VIDEO :

जानिए पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक नान घोटाले की जांच के दौरान साक्ष्य छिपाकर गड़बड़ी करने और फोन टेपिंग कराए जाने के मामले में ईओडब्ल्यू ने देर रात डीजी मुकेश गुप्ता एवं एसपी रजनेश सिंह के खिलाफ दूसरी बार एफआईआर दर्ज की है। आदेश में कहा गया था कि अधिकारियों की ओर से किया गया कृत्य उनकी सेवा नियमों के विरुद्ध है, ऐसे में कार्रवाई करना जरूरी है. ईओडब्ल्यू ने धारा 166, 166 A,(B) 167, 193, 196, 201, 466, 467, 471, 120 बी तथा भारतीय टेलिग्राफ़ एक्ट 25, 26 सहपठित धारा 5 (2) के तहत मामला पंजीबद्ध किया गया है.

OTHER VIDEO :

दोनो अधिकारियों के खिलाफ 72 घंटे के भीतर दूसरी एफआईआर है

वहीं आपको बता दें कि मुकेश गुप्ता और रजनेश सिंह पर आरोप है कि लोक सेवक होते हुए उन्होने लोक सेवक के पदीय दायित्वों के तहत कार्य नहीं किया है। जो भी कार्यवाही की उससे किसी को लाभ पहुंचाने के लिए पदीय दायित्वों का दुरुपयोग किया, वहीं  अदालत मे झूठा साक्ष्य प्रस्तुत किया और वास्तविक साक्ष्य को ग़ायब कर दिया। गौरतलब है कि 72 घंटे के भीतर दोनों अधिकारियों के खिलाफ ये दूसरी एफआईआर दर्ज की गई है।

 

संवाददाता

Lalit Negi

Police Media News

Leave a comment