Super Cop

ड्यूटी और मां का फर्ज दोनों बखूबी निभाती दिखी एसएसपी रुचि वर्धन मिश्र

ड्यूटी और मां का फर्ज दोनों बखूबी निभाती दिखी एसएसपी रुचि वर्धन मिश्र

मध्यप्रदेश के इंदौर की पहली महिला एसएसपी रुचि वर्धन मिश्र बीती देर रात अचानक से थानों के औचक निरीक्षण पर निकल पड़ी। उनकी दो साल की बेटी गोद में निंद ले रही थी तो वहीं एसएसपी अपनी ड्यूटी निभा रही थी। एसएसपी निरीक्षण के दौरान शहर से 20 किलोमीटर दूर थाने में गई और वहां के स्टॉफ का रिकार्ड भी देखा साथ ही लोकसभा चुनाव और होली को ध्यान में रखते हुए कई निर्देश जारी किए है। इस दौरान किसी भी आरोपी के साथ किसी प्रकार की लापरवाही बरतने की ब्जाय उनपर सख्ती से कार्रवाई करने के आदेश दिए है। साथ ही वारंटियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी कर और कानून व्यवस्था को बनाए रखने की भी नसीहत दी गई है। 

जानिए तत्काल निरीक्षण के बारे में

मध्य प्रदेश के इंदौर की पहली महिला एसएसपी रुचि वर्धन ने अपना पद ग्रहण करते ही अपने फर्ज को निभाने की बात कहीं। वहीं बीती देर रात एसएसपी रुचि वर्धन अचानक से इंदौर की सड़को पर थानों के औचक निरीक्षण पर निकली। इस दौरान एक ओर तो अपनी ड्यूटी का फर्ज निभा रही थी। तो वहीं दूसरी ओर वह गोदी में लिए अपनी 2 साल की बच्ची को लिए एक मां का फर्ज भी निभाती दिखाई दे रही थी। बता दें कि इस दौरान एसएसपी शहर में 20 किलोमीटर दूर देहात इलाके के थाने खुडैल तक पहुंची। जहां पर वह थाने में 40 से 45 मिनट तक रुकी। इस दौरान थाने में मौजूद थाना प्रभारी समेत तमाम स्टाफ की जानकारी ली। साथ ही वहां के पुलिसकर्मियों के रिकॉर्ड को भी देखा। लोकसभा चुनाव और होली को देखते हुए शहर में फ्लैग मार्च निकाला जा रहा है। भवरकुआं से जूनी इंदौर तक निकले मार्च में एसएसपी रुचिवर्धन मिश्रा, कलेक्टर लोकेश जाटव और एडीएम अजय कुमार शामिल रहे।

थाने में मौजूद कर्मियो की समस्याओं को भी सुना

एसएसपी ने थानों के निरीक्षण के दौरान पुलिसकर्मियों की समस्याओं पर भी ध्यान दिया। साथ ही पुलिस की कार्यप्रणाली से आम जनता को किसी प्रकार की समस्याओं का सामना ना करना पड़े। इसपर सभी पुलिसकर्मी अपनी ड्यूटी को ठीक प्रकार से निभाए। एसएसपी के मुताबिक बिना नंबर की गाड़ी चला रहे वाहन चालकों के साथ किसी प्रकार सख़्ती से पेश आएं साथ ही पहले से पेंडिंग प्रकरण को जल्द ही पूरा करने के आदेश दिए है।

वारंटियों की गिरफ्तारी के दिए आदेश 

एसएसपी ने थाना प्रभारी को निर्देश दिए है कि गिरफ्तार स्थाई वारंटियों को जल्द ही गिरफ्तार करने के निर्देश जारी किए है। साथ ही उनपर सख्ती से कार्रवाई करने के लिए कहा गया है। पुलिस स्टाफ को कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए के लिए कहकर एसएसपी वहां से रवाना हो गई। 

लेखक

Nisha Sharma

Police Media News

Leave a comment