Khaki Connection

प्रदेश पुलिस के महानिदेशक ने जारी किए आदेश, 15 मार्च के बाद पुलिसकर्मियों को नहीं मिलेगा अवकाश

प्रदेश पुलिस के महानिदेशक ने जारी किए आदेश, 15 मार्च के बाद पुलिसकर्मियों को नहीं मिलेगा अवकाश

उत्तर प्रदेश में पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह ने आगामी पर्व होली के साथ-साथ लोकसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए आदेश जारी किए है। इन आदेशों में पुलिस महानिदेशक ने कहा है कि होली और लोकसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए 15 मार्च के बाद से किसी भी पुलिसकर्मियों को अवकाश नहीं दिया जाएगा। 

जानिए क्या निर्देश दिए 

जानकारी के मुताबिक आगामी होली पर्व के साथ-साथ लोकसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए पुलिस महानिदेशक ने अपने मातहतो के खिलाफ दिशा निर्देश जारी किए। इन निर्देशों में डीजीपी ओपी सिंह ने प्रदेश के तमाम कप्तानों को दिशा निर्देश जारी किया है। जिसके अंतर्गत डीजीपी ने कहां के कप्तान अपने-अपने जिलों के सभी पुलिसकर्मियों को आदेश जारी कर दे कि आने वाली 15 मार्च के बाद किसी भी पुलिसकर्मी को अवकाश नहीं दिया जाएगा। यदि किसी भी पुलिसकर्मी को बेहद जरूरी है तो अधिकारी पहले उसकी परिस्थिती को जानकर ही उसे अवकाश दे।     

चुनावी तैयारियों के चलते दिए गए निर्देश 

बता दें कि प्रदेश के डीजीपी मुख्यालय में आगामी चुनावों को देखते हुए पहले से ही एक प्रकोष्ठ तैयार किया गया है। जिसको लेकर पुलिस प्रकोष्ठ कंट्रोल रुम से लेकर जिलों में तैनात पुलिसकर्मियों से संपर्क रखने के साथ-साथ उनको सुरक्षा के तमाम दिशा-निर्देश देने की रिपोर्ट हांसिल की जाएगी। इस दौरान जिलों से आने वाली प्रोग्रेस रिपोर्ट पर डीजीपी ओर एडीजी कानून-व्यवस्था को समक्ष रखा जाएगा। चुनाव प्रकोष्ठ जिलों को आवंटित होने वाले सुरक्षा बलों को लेकर की जानी वाली जरुरी तैयारियों की भी जिम्मेदारी संभालेगा। 

निलंबित छुट्टी पर आईएएस अफसरों को चुनाव ड्यूटी से मिलेगी मुक्ति 

बता दें कि इस दौरान प्रदेश भर में शासन ने निलंबित और लंबी छुट्टी पर चले रहे अधिकारियों के स्थान पर बतौर प्रेक्षक दूसरे अधिकारियों को पद पर तैनाती की जाएगी। इसकी सूचना को चुनाव आयोग को भेजकर अनुमोदन का अनुरोध किया गया है। इस दौरान आरक्षण की गणना में गड़बड़ी का आरोप लगने पर निलंबित किए गए आईएएस शारदा सिंह के स्थान पर अयोध्या विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष ओमप्रकाश राय का नाम आगे भेजा जाएगा।

इन अधिकारियों को मिला पद

बता दें कि इसी तरह श्रुति के स्थान पर आईएएस अमित सिंह बंसल, नेहा प्रकाश के स्थान पर राकेश कुमार मिश्रा द्वितीय, नीना शर्मा के स्थान पर सुशील कुमार पटेल, अनुराग यादव के स्थान पर रवि शंकर गुप्ता, संदीप कौर के स्थान पर राजेश कुमार राय, चंद्र विजय सिंह के स्थान पर उमेश प्रताप सिंह और डॉ. विभा चहल के स्थान पर राजाराम को पद के लिए नामित किया गया है। 

संवाददाता

Ankit Tailor

Police Media News

Leave a comment