Super Cop

नहीं देखा होगा कहीं ऐसा अधिकारी....फुटपाथ पर सोने वाले गरीबों की हर संभव मदद करते हैं डीआईजी साहब

नहीं देखा होगा कहीं ऐसा अधिकारी....फुटपाथ पर सोने वाले गरीबों की हर संभव मदद करते हैं डीआईजी साहब

कई प्रशासनिक अधिकारियों ने फुटपाथ पर रात गुजारने वालों की मदद के तौर पर कंबल बांटे होंगे या खाना मुहैया कराया होगा। लेकिन इन सबसे कहीं आगे बढ़कर झासी के डीआईजी ने वो पहल कि है कि हर कोई इस अधिकारी की तारीफों के पुल बांधते नहीं थक रहा है। दरअसल डीआईजी साहब ने रात में निकलकर फुटपाथ पर सो रहे बुजुर्गों असहायों का हाथ थाम उनकी पैसों से लेकर कपड़े तक की हर संभव मदद की

डीआईजी की अनोखी पहल

इस प्रशासनिक अधिकारी को ना रात की परवाह ना मौसम की और ना सड़कों पर चलने की। इनका मकसद तो एकदाम साफ है कि इन्हे गरीबों, आर्थिक रूप से कमजोरों और बुजुर्गों की हर संभव मदद करनी है। जी हां ये बड़े अधिकारी है झांसी के डीआईजी सुभाष सिंह बघेल । अपनी अनोखी पहल के तहत डीआईजी बघेल रात में सड़कों पर निकलते हैं और फुटपाथ पर सोने वाले असहाय और बुजुर्ग लोगो की हर संभव मदद करते है. मंगलवार की रात को भी नेक डीआईजी ने इलाइट चौराहे के पास सो रहे गरीब और असहाय बुजुर्गो का हाल जाना और उनकी मदद की। बड़े अधिकारी से मदद पाकर एक बुजुर्ग नंदलाल की खुशी का ठिकाना ना रहा । बुजुर्ग ने कहा कि बड़े साहब आए थे और उन्होने मुझे एक चादर और हजार रूपए दिए साथ ही आगे भी मदद करने का भरोसा दिया। फिलहाल ये बुजुर्ग डीआईजी की बलाएं लेते नहीं थक रहा।  


गरीबों की हर संभव मदद करते हैं डीआईजी 

वहीं डीआईजी का कहना है कि उनकी इस पहल में उनके साथ कई प्रतिष्ठित डॉक्टर और स्वयसेवी जुड़े हुए हैं और वे बुजुर्गों असहायों की सुरक्षा के साथ-साथ उनकी हर समस्या चाहे वो स्वास्थ्य से संबंधित हो या आर्थिक समस्या हो सभी को दूर करने की हर संभव कोशिश की जाती है।  वहीं डीआईजी ने बताया कि जब भी उनकी जानकारी में कोई बेहद ही गरीब जिन्हे खाने-पीने, रहने की समस्या है वे उनके पास आते हैं तो वे लोग उनकी सीनियर सीटीजन पुलिस सेल की तरफ से हर तरह की मदद करते हैं। 

लेखक

Madhavi Tanwar

Police Media News

Leave a comment