Crime

रिटायर्ड ज्वाइंट कमिश्नर की पत्‍‌नी और बेटी से दिनदहाड़े लूट

रिटायर्ड ज्वाइंट कमिश्नर की पत्‍‌नी और बेटी से दिनदहाड़े लूट

उत्तर प्रदेश में बेखौफ लुटेरों का कहर जारी है पुलिस प्रशासन से बेखौफ होकर लुटेरे दे रहे वारदातों को अंजाम । बढ़ते दिनों के साथ लूटपाट के अपराध भी बढ़ते जा रहे है । वही अब राजधानी में भी लुटेरे बेखौफ लूटपाट की वारदात को अंजाम दे रहे है । लखनऊ के गोमतीनगर थाना क्षेत्र में दो बाइक सवार लुटेरों ने  दिनदहाड़े रिटायर्ड ज्वाइंट कमिश्नर की पत्‍‌नी व बेटी से लूटपाट की । वारदात में  रेखा वाजपेयी और बेटी रिचा से  करीब साढ़े चार लाख रुपये के जेवरात व 14 हजार की नकदी लूट कर ले गए । दो अज्ञात लुटेरों के खिलाफ एफआइआर दर्जकर पुलिस ने उनकी तलाश शुरू कर दी है । 


क्या है पूरा मामला 


गोमतीनगर थाना क्षेत्र स्थित जुगौली क्रॉसिंग से महिला रेखा वाजपेयी और बेटी रिचा घर जा रही थी। तभी दो बाइक सवार लुटेरों ने उनका पर्स छीना और भाग गए । पर्स  में नकदी, जेवरात, मोबाइल फोन और अन्य सामान था ।  गोमतीनगर के इंस्पेक्टर डीपी तिवारी ने बताया की,  लुटेरे घटना स्थल पर लगे सीसी टीवी कैमरा में कैद हुए है । दोनों लुटेरे टीवीएस बाइक पर सवार थे । एक लुटेरे ने हेलमेट लगा रखा था और दूसरे लुटेरे ने चेहरे को रूमाल से ढक रखा था। विश्वासखंड से  रेखा वाजपेयी अपनी बेटी रिचा के साथ सोमवार को ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स से सोने के जेवरात निकालने गईं थीं । जब वो जेवरात लेकर रिक्शे से घर लौट रही थीं । तभी बाइक सवार दो लुटेरे पीछे से आए और पिछली सीट पर बैठे लुटेरे ने झपट्टा मारकर पर्स छीन लिया । लूट के बाद रिचा ने पुलिस को सूचना दी । पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण किया, लेकिन तब तक लुटेरे भाग चुके थे । रिचा के पिता आरएस वाजपेयी श्रम विभाग से सेवानिवृत्त ज्वाइंट कमिश्नर हैं। फिलहाल रिक्शा चालक से भी पुलिस पूछताछ कर रही है  इसके अतिरिक्त लुटेरों की भी कुंडली खंगाली जा रही है ।


उठ रहे हैं सवाल 

पॉश इलाको में बढ़ रही लूटपाट से पुलिस प्रशासन पर भी सवाल उठ रहे हैं। लुटेरे दिनदहाड़े लाखों रुपये के जेवर व 14 हजार की नकदी लूट ले गए और पुलिस को कानो कान खबर तक नहीं मिली । ऐसे वारदात के बाद पुलिस पर से लोगो का भरोसा कम होता जा रहा है |

संवाददाता

Ankit Tailor

Police Media News

Leave a comment