Smart Policing

दिल्ली पुलिस की मेरठ में अवैध असलहा फैक्ट्री पर सर्जिकल स्ट्राइक, मेरठ पुलिस थी बेखबर

दिल्ली पुलिस की मेरठ में अवैध असलहा फैक्ट्री पर सर्जिकल स्ट्राइक, मेरठ पुलिस थी बेखबर

एक बार फिर मेरठ के लिसाडी गेट इलाके के लखीपुरा से एक अवैध असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया गया है। आपको बता दें कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मेरठ जाकर सोमवार देर रात फैक्ट्री पर छापामारी की और तीन लोगों की गिरफ्तार कर लिया। टीम ने इस रेड में फैक्ट्री से  काफी मात्रा में अर्धनिर्मित अवैध असलहों का जखीरा भी बरामद किया है

दिल्ली पुलिस ने मेरठ में मारा छापा

बताया जा रहा है दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम को सूचना मिली थी कि मेरठ के लिसाड़ी गेट इलाके के लखीपुरा क्षेत्र के एक घर में बड़े पैमाने पर अवैध हथियार बनाने का काम किया जा रहा है। इस जानकारी के बाद पुलिस ने स्थानिय पुलिस को बिना सूचना दिए इस घर में छापा मारायहां तहखाने में अवैध असलहा बनाने का कारोबार धड़ल्ले से चल रहा था। इस मामले में पुलिस ने तीनों लोगों को गिरफ्तार किया है. साथ ही काफी मात्रा में अवैध असलहों का जखीरा भी बरामद किया है. जानकारी के मुताबिक यहां से अवैध असलहों की सप्लाई होती थी. जिसका इस्तेमाल लूटडकैती जैसे तमाम आपराधिक कार्यों में होता था। फिलहाल दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम आरोपियों को लेकर दिल्ली रवाना हो गई.

सवालों के घेरे में मेरठ पुलिस

लेकिन इस पूरे घटनाक्रम में हैरान कर देने वाली बात ये है कि दिल्ली की पुलिस ने मेरठ में बड़े पैमाने पर चल रही अवैध असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया। क्या मेरठ पुलिस को इस बात की कोई खबर नहीं थी कि शहर में अवैध अस्त्र-शस्त्र बनाने का कारोबार फलफूल रहा है। पड़ोसी पुलिस आकर इतने बड़े स्तर पर चल रहे अवैध हथियारों की फैक्ट्री पर रेड़ डाल गई और मेरठ  पुलिस को कानों-कान खबर भी नहीं हुई या फिर बात कुछ और ही है।  कहीं पुलिसिया मिलिभगत के चलते तो ये अवैध हथियार बनाने का कारोबार नहीं चल रहा था। बहरहाल इस घटना के बाद मेरठ पुलिस पर सवालिया निशान लगने शुरू हो गए हैं। 
 

लेखक

Nisha Sharma

Police Media News

Leave a comment