Smart Policing

दिल्ली पुलिस ने 83 किलोग्राम हेरोइन के साथ गिरफ्तार किए 10 नशे के सौदागर

दिल्ली पुलिस ने 83 किलोग्राम हेरोइन के साथ गिरफ्तार किए 10 नशे के सौदागर

राजधानी दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने शुक्रवार सुबह बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए 83 किलोग्राम हेरोइन के साथ 10 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के मुताबिक जब्त की गई 83 किलो हेरोइन की अतंरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 332 करोड़ रुपए आंकी जा रही है। 

जानिए पूरा मामला

जानकारी क मुताबिक दिल्ली पुलिस की दक्षिणी और उत्तरी रेंज की स्पेशल सेल ने मुखबिर की सूचना पर 83 किलोग्राम हेरोइन के साथ 10 लोगों को गिरफ्तार किया है। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पकड़ी गई ड्रग्स की ये खेप मालदा, मणिपुर, बरेली से दिल्ली, यूपी और एनसीआर में सप्लाई के लिए लाई गई  थी। कुल 10 लोगों को इस खेप के साथ अलग-अलग जगहों से पकड़ा गया है। फिलहाल दिल्ली पुलिस की टीम गिरफ्तार किए गए सभी नशे के सौदागरों से पूछताछ कर रही है।

पुलिस जांच में जुटी

बताया जा रहा है कि इस साल राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में नशीले पदार्थों की ये सबसे बड़ी बरामदगी है। जानकारी के मुताबिक ये लोग दिल्ली को एक ट्रांजिट पॉइंट की तरह इस्तेमाल करते थे, लेकिन ये ड्रग्स दूसरे राज्यों जैसे एमपी, राजस्थान और यूपी में सप्लाई करते थे। वहीं पुलिस इस बात से हैरान है कि इतनी बड़ी मात्रा में हेरोइन को कैसे दिल्ली में इतना आसानी से लाया गया? यह भी पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि कहीं इसमें कोई अंतरराष्ट्रीय रैकेट तो शामिल नहीं है।

लेखक

Nisha Sharma

Police Media News

Leave a comment