Smart Policing

डीएसपी ने पुलिसकर्मियों को निष्पक्ष कार्रवाई करने के दिए निर्देश

डीएसपी ने पुलिसकर्मियों को निष्पक्ष कार्रवाई करने के दिए निर्देश

आगामी लोकसभा चुनावों को लेकर पुलिस प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों ने इस समय सुरक्षा को पुख्ता करने की किवायद शुरु कर दी है। लोगसभा चुनाव किसी के प्रभाव ना आये इसलिए कानपुर में पुलिस गोष्ठी का आयोजन किया गया। गोष्ठी के दौरान लखनऊ डीजी ऑफिस से आए डीएसपी ने शहर के पुलिसकर्मियों को कई प्रकार की जानकारी दी है। जिसमें उन्होनें पुलिसकर्मियों को बताया कि वह कैश सीज करने जैसे मामलों में वीडियोग्राफी कर आयकर विभाग को इसकी सूचना भी दे। इस दौरान डीएसपी ने पुलिसकर्मियों को निष्पक्ष कार्रवाई करने की भी नसीहत दी। 

जानिए गोष्ठी की बाते

जानकारी के मुताबिक आगामी लोकसभी चुनावों में किसी भी प्रकार की गड़बड़ी ना हो पाए इसके लिए कानपुर में पुलिस गोष्ठी का आयोजन किया गया है। जिसमें लखनऊ डीजी ऑफिस से आए डीएसपी दिगंबर कुशवाहा ने शहर के पुलिस मातहतों के साथ कई प्रकार की जानकारी साझा की। इस दौरान  पुलिसकर्मियों को आचार संहिता का पालन करने की जानकारी भी दी गई। गोष्ठी में पुलिसकर्मियों को बताया गया कि इस दौरान यदि कोई भी आरोपी पाया जाता है तो तुरंत उस पर निष्पक्ष कार्रवाई की जाए। डीएसपी के मुताबिक चुनावी दौर के समय यदि कैश सीज करने का मामला सामने आता है। तो उसकी वीडियोग्राफी जरुर करवाए। साथ ही इसकी जानकारी आयकर विभाग को भी दी जाए। जिससे आगे की कार्रवाई करने में किसी प्रकार की मुश्किल सामने ना आ पाए। पुलिसकर्मियों से कहा गया कि किसी भी प्रकार की कार्रवाई करने पर उसकी पूरी जानकारी महकमें के वरिष्ठ अधिकारियों को जरुर दें। जिससे मामला अधिकारियों के संज्ञान में रहेगा। साथ ही मामले में किसी प्रकार की अनुमति महकमें से आसानी से मिल सकेगी।           

पुलिस महकमें के तमाम मातहत रहे मौजूद 

बता दें कि कानपुर में आयोजित गोष्ठी में लखनऊ डीजी ऑफिस से आए डीएसपी दिगंबर कुशवाहा के साथ पुलिस महकमें से जुड़े कई अधिकारी मौजूद रहे। इस दौरान मौजूद लोगों में एसपी पूर्वी राजकुमार, एसपी पश्चिम संजीव सुमन सहित सभी सीओ, इंस्पेक्टर, दरोगा और अन्य पुलिसकर्मी मौजूद रहे। जहां सभी ने डीएसपी दिगंबर कुशवाह की बात को ध्यान से सुना। 

लेखक

Madhavi Tanwar

Police Media News

Leave a comment