Super Cop

गरीबो के मसीहा बने DSP, यूवा भी हो रहे हैं इनसे प्रेरित

गरीबो के मसीहा बने DSP, यूवा भी हो रहे हैं इनसे प्रेरित

पुलिस के नाम पर हमारे सामने अक्सर डाट फटकार जैसी छवी ही नज़र आती है। लेकिन इस डाट फटकार वाली वर्दी के अंदर एक इंसानियत भरा दिल भी होता है। खबर झांसी के चिरगांव की है, जहां चिरगांव थाना इंचार्ज इमरान अहमद गरीब लोगों के रहनुमा बनकर सामने आए हैं। DSP इमरान अहमद लोगों को कंबल बांट कर व गरीब लोगों के साथ चाय पी कर लोगों के बीच चर्चा में हैं। साथ ही लोग उनकी खूब सराहना कर रहे हैं। 

स्थानीय लोगों के बीच बने चर्चा का विषय 

आपको बता दें कि इमरान अहमद 2019 में UPPCS में चयनित हुए थे, और इस समय वे झांसी में ट्रेनिंग पर हैं। वहीं इमरान अहमद को झांसी के चिरगांव थाने का इंचार्ज बनाया गया हैं। इमरान अहमद हमेंशा अपनी गाड़ी में 15 कंबल रखते हैं, और जहां भी उन्हें गरीब व जरूरतमंद लोग मिलते हैं वे उन्हों कंबल बांटते हैं। इतना ही नहीं इमरान अपने साथ एक हॉटपॉट रखते हैं, और गरीब लोगों के साथ चाय भी पीते हैं। उनके इस व्यक्तित्व की वजह से लोग उनकी सराहना करते हैं, और यही वजह है की वह स्थानीय लोगों के बीच चर्चा का विषय बने हुए हैं। इसके अलावा युवा भी इनसे प्रेरणा ले रहे हैं।

शूरू से हैं सामाजिक गलिविधीयों का हिस्सा 

मीडिया से बातचीत के दौरान DSP इमरान अहमद ने बताया- 'मैं चुकी स्कूल कॉलेज स्तर पर व तैयारी के दौरान भी इस तरह की सामाजिक गलिविधीयों का हिस्सा रहता था। इसी के तहत मैं अपनी गाड़ी में हमेशा 15 कंबल लेकर चलता हुं, और जहां कहीं भी कोई गरीब बोसहारा मिलता है तो अपने ड्राइवर और गनर की मदद से तत्काल उनकी सहायता करता हूं।'     

संवाददाता

JYOTI MEHRA

Police Media News

Leave a comment