Smart Policing

डीजीपी ओपी सिंह ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर अधिकारियों को दिए दिशा निर्देश

डीजीपी ओपी सिंह ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर अधिकारियों को दिए दिशा निर्देश

देश में होने वाले लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर उत्तर प्रदेश के पुलिस मुखिया ने प्रदेश में तैनात जिला कप्तानों से लेकर ज़ोन के एडीजी और रेंज के आईजी संघ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की. डीजीपी ओपी सिंह ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर अधिकारियों को यह साफ कर दिया कि लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर अधिकारी तैयार रहें. प्रदेश में चुनाव को लेकर किसी भी तरीके का माहौल नहीं बिगड़ना चाहिए वही ऐसे लोगों को चिन्हित किया जाए जो कि चुनाव के दौरान प्रदेश का माहौल बिगाड़ सकते हो और ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई भी की जाए.

लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर तैयार यूपी पुलिस 


प्रदेश पुलिस मुखिया ओपी सिंह ने आज दोपहर 4:00 बजे प्रदेश में तैनात अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में एडीजी एल ओ आनंद कुमार और कई वरिष्ठ अधिकारी भी डीजीपी के साथ मौजूद रहे. डीजीपी ने साफ कर दिया कि लोकसभा चुनाव 2019 को किसी भी सूरत में शांति से करवाना है. प्रदेश के अंदर किसी भी तरीके का माहौल नहीं बिगड़ना चाहिए अधिकारी खुद क्षेत्र में दिखाई दे इसके साथ साथ अभियान चलाकर उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाए जो कि पिछले चुनाव में प्रदेश का माहौल बिगाड़ने में आगे रहे हो.

चुनाव आयोग के दिशा निर्देश 


लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर हुई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में चुनाव आयोग के सभी निर्देशों का पालन करने का भी आदेश प्रदेश के पुलिस मुखिया ने दिया. प्रदेश पुलिस मुखिया ने कॉन्फ्रेंसिंग में कहा की चुनाव आयोग के निर्देशों का ध्यान रखा जाए. इसके साथ-साथ जनपद के अधिकारी अपने जनपद में अति संवेदनशील इलाकों का दौरा करें. 1 घंटे चली इस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में डीजीपी ने यह साफ कर दिया कि प्रदेश पुलिस लोकसभा 2019 के लिए तैयार है.

लेखक

Sandhya mishra

Police Media News

Leave a comment