Crime

मामूली सी बात बनी सांप्रदायिक विवाद, जमकर हुआ पथराव और फायरिंग

मामूली सी बात बनी सांप्रदायिक विवाद, जमकर हुआ पथराव और फायरिंग

चींगारी को हवा लगकर आग बनते देर नही लगती। ऐसा ही कुछ उत्तर प्रदेश में देखा गया है जहां मामलू सी बात को सांप्रदायिक विवाद बनने में देर नही लगी। वहीं विवाद का ताजा मामला मेरठ से सामने आया है। जहां पर रविवार के दो पक्षों के बीच पहले तो कहासूनी हुई थी। इसके बाद दोनों पक्षों की कहासूनी मारपीट में बदल गई जिसमें जमकर पथराव और फायरिंग शुरु हो गई। पुलिस को मामले की सूचना दी गई। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर जा पहुंची। विवादस्थल से पुलिस ने घायलों को अस्पताल पहुंचा। पुलिस के मुताबिक इस विवाद में आधा दर्जन लोग घायल हुए है। फिलहाल पुलिस ने इलाके में तनाव को देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात कर दिया है। 

OTHER VIDEO :

क्या है पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक मामला मेरठ से सटे सरधना थाना क्षेत्र के दुर्वेशपुर गांव का है। जहां के रहने वाले अनूसूचित जाति के अंकुर बुधवार को साइकिल लेकर अपने घर आ रहा था। इस दौरान मुस्लिम समुदाय के शब्बीर रमजान को अंकुर की साइकिल की साइड लग गई। जिसपर दोनों परिवारों के बीच आपस में झगड़ा हो गया। लेकिन थोड़ी देर में मामला सुलझ गया। वहीं बीते शनिवार को अंकुर की चचेरी बहन की शादी थी। जिसपर शाम के समय वह अपने घर से रिश्तेदारों को छोड़ने जा रहा था। जिसके बाद दोनों पक्षों के बीच फिर से कहासुनी हो गयी। जिसमें काफी मारपीट के बाद रात को ही मामला सूलझा दिया गया था। लेकिन रविवार की सुबह फिर से दोनों पक्षों के लोग आमने-सामने आ गए। जहां जमकर दोनों ओर से मारपीट और पथराव के साथ फायरिंग शुरु हो गयी। मारपीट और फायरिंग के दौरान दोनों ओर से अंकुर शौकत, रमजान, शब्बीर, कवंरजहां, निजामुद्दीन गंभीर रुप से घायल हो गए। लोगों ने झगड़े की सूचना डायल 100 को दी। 

OTHER VIDEO :

पुलिस ने मामले को कराया शांत 

सांप्रदायिक विवाद की सूचना मिलते ही भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा। जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मामला शांत करवाया। विवाद के दौरान गंभीर रुप से घायल हुए लोगों को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया। इंस्पेक्टर धर्मेंद्र सिंह राठौर के मुताबिक इस मामले में फिलहाल कोई तहरीर नहीं आई है। वहीं मामले की जांच की जा रही है। मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है।  

लेखक

Sandhya mishra

Police Media News

Leave a comment