Smart Policing

लखनऊ में हुए डबल मर्डर का कमिश्नर सुजीत पॉडे ने किया खुलासा, नेशनल शूटर बेटी ने की माँ और भाई की हत्या

लखनऊ में हुए डबल मर्डर का कमिश्नर सुजीत पॉडे ने किया खुलासा, नेशनल शूटर बेटी ने की माँ और भाई की हत्या

राजधानी लखनऊ के पौष इलाके में दिनदहाड़े हुए डबल मर्डर का लखनऊ पुलिस कमिश्नर सुजीत पॉडे ने चार घंटे में खुलासा किया है। कमिश्नर सुजीत पॉडे के मुताबिक बेटी ने ही मॉ और भाई की हत्या की है। आईआरएस अधिकारी की बेटी नेशनल शूटर है। इंडियन रेलवे सर्विसेज के बड़े अधिकारी आरडी बाजपेई रेलवे में मीडिया सलाहकार के पद पर दिल्ली में तैनात हैं। 

नेशनल शूटर बेटी ने तबाह कर दिया परिवार

प्रदेश की राजधानी लखनऊ के पौष इलाके में उस वक़्त सनसनी फ़ैल गयी जब रेलवे के एक बड़े अधिकारी के घर में पत्नी और बेटे की गोली मारकर हत्या की घटना सामने आई। पुरे मामले को लेकर केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने मुख्यमंत्री और डीजीपी से फोन पर बात करके तत्काल मामले में कार्रवाई करने की मांग की थी। पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने बताया कि दोनों के शव बिस्तर पर मिले और वारदात के वक्त घर में सिर्फ नौकर और बेटी ही मौजूद थे। जिसके बाद पुलिस ने घंटा से जांच और पूछताछ की तो यह बाद सामने आयी की आईआरएस अधिकारी की बेटी ने ही मां और भाई की हत्या की। आईआरएस अधिकारी की बेटी नेशनल शूटर है और पिछले काफी समय से लगातार डिप्रेशन का शिकार चल रही थी कुछ दिनों ही उसने पहले नस काटकर आत्महत्या की कोशिश भी की थी। 

डबल मर्डर से पुलिस महकमे में मची थी खलबली 

प्रदेश की कानून-व्यवस्था को पटरी पर लाने के प्रयास में लगे सीएम योगी आदित्यनाथ के लखनऊ के सरकारी आवास से चंद कदम की दूरी पर डबल मर्डर से सनसनी फैल गई थी। यह घटना राजधानी के अति सुरक्षित गौतम पल्ली इलाके में उनके सरकारी आवास पर हुई। इनके घर में घुसकर अपराधियों ने गोली मार दी है। इंडियन रेलवे सर्विसेज के बड़े अधिकारी आरडी बाजपेई रेलवे के मीडिया सलाहकार भी हैं। आरडी वाजपेयी रेल मंत्रालय में एक्सक्यूटिव डायरेक्टर हैं। वह लखनऊ में सीनियर डीओएम भी रह चुके हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ के सरकारी आवास, पांच कालीदास मार्ग से चंद कदम की दूरी पर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के आवास के सामने विक्रमादित्य मार्ग पर रेलवे कालोनी में रेलवे अधिकारी आरडी वाजपेयी  की पत्नी और बेटे की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। डबल मर्डर की सूचना पर लखनऊ पुलिस कमिश्नर सुजीत पाण्डेय फोर्स के साथ मौके पर तैनात हैं। 

लेखक

Sandhya mishra

Police Media News

Leave a comment