Khaki Connection

चंदौली: SP के आदेश का पालन नहीं कर रहे हेड कांस्टेबल, तबादले के बाद भी सैयदराजा थाने पर डटे

चंदौली: SP के आदेश का पालन नहीं कर रहे हेड कांस्टेबल, तबादले के बाद भी सैयदराजा थाने पर डटे

उत्तर प्रदेश के चंदौली (Chandauli) जनपद के सैयदराजा थाने (Syadraja Police Station) पर तैनात हेड कांस्टेबल (कंप्यूटर ऑपरेटर) सुरेंद्र यादव (Head Constable Surendra Yadav) का एक महीने पहले कंदवा थाने पर ट्रांसफर (Transfer to Kandwa police station) हो चुका है, लेकिन एसपी के आदेश जारी करने के बाद भी हेड कांस्टेबल थाने पर ही जमे हुए हैं। वहीं, कंदवा थाने पर विभागीय कार्य लबंति पड़े हैं। हेड कांस्टेबल को सैयदराजा से कंदवा की रवानगी के लिए दस से अधिक बार वायरलेस से संदेश भी प्रसारित किया गया, लेकिन इसके बावजूद हेड कांस्टेबल कंदवा थाने पर नहीं गए।

21 पुलिसकर्मियों का ट्रासंफर में हेड कांस्टेबल भी शामिल


जानकारी के अनुसार, एसपी अंकुर अग्रवाल (SP Ankur Agrawal) ने 12 जुलाई को 21 पुलिस कर्मियों को एक थाने से दूसरे थाने और यातायात विभाग (Traffic Department) में तबादला किया गया। इस सूची में सैयदराजा थाने पर तैनात हेड कांस्टेबल(कंप्यूटर ऑपरेटर) सुरेंद्र यादव का नाम भी शामिल है। एसपी के आदेश से जारी सूची के अनुसार, सुरेंद्र यादव का तबादला कंदवा थाने पर किया गया है, लेकिन एसपी के आदेश के एक महीने बाद भी हेड कांस्टेबल की सैयदराजा थाने से रवानगी नहीं हुई।

काफी चर्चित है सैयदराजा थाना


मिली जानकारी के अनुसार, सैयदराजा थाना पहले से काफी चर्चित है। इस थाने पर तैनात पुलिस कर्मियों के कंधे पर कानून व्यवस्था को बेहतर बनाने के साथ बिहार बॉर्डर की निगरानी की भी जिम्मेदारी होती है। दरअसल, बिहार में शराबबंदी के चलते तस्कर पुलिस को चकमा देकर शराब की खेप पार करा देते है। ऐसे में गाहे बगाहे कोई तस्कर पुलिस कर्मियों के हाथ लग जाय तो अफसरों से पीठ थपथपाने का अवसर मिल जाता है।

संवाददाता

HIMANSHU GARG

Police Media News

Leave a comment