Khaki Connection

बजरंगदल के कार्यकर्ताओं से मारपीट मामले में ब्रह्मपुरी इंस्पेक्टर पर गिरी गाज, SSP ने किया लाइन हाजिर

बजरंगदल के कार्यकर्ताओं से मारपीट मामले में ब्रह्मपुरी इंस्पेक्टर पर गिरी गाज, SSP ने किया लाइन हाजिर

उत्तर प्रदेश पुलिस के जवान वैसे तो अपने काम को लेकर अलर्ट मोड पर नजर आते है। लेकिन वहीं पुलिस विभाग में तैनात कुछ गलत पुलिसकर्मियों की वजह से पूरे विभाग को शक की नजर से देखा जाता है। ताजा मामला मेरठ जिले का है जहां ब्रह्मपुरी थाना क्षेत्र के गौतम नगर में लेनदेन के विवाद को लेकर शुक्रवार रात 2 पक्षों में मारपीट हो गई थी। इसी मामले में बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने थाने में हंगामा कर दिया था। इंस्पेक्टर ने फटकार लगाते हुए लात मारकर थाने से भगा दिया था। मारपीट की वीडियो वायरल होने पर पुलिस अधिकारियों में हड़कंप मच गया था। जिसके बाद ब्रह्मपुरी इंस्पेक्टर को लाइन हाजिर कर दिया गया है।

ये है पूरा मामला...

जानकारी के मुताबिक ब्रह्मपुरी थाना क्षेत्र के गौतम नगर निवासी नितिन मिट्टी के बर्तन बनाने का काम करता है। 3 साल पहले माधवपुरम निवासी कल्लू पुत्र राजू ने नितिन से मिट्टी के बर्तन खरीदे थे। कल्लू पर 6 हजार रुपये बकाया रह गए थे। नितिन आए दिन कल्लू से अपने बकाया पैसे मांग रहा था। लेकिन वह हर बार बहाना बनाकर टाल देता था। इस दौरान शुक्रवार रात में नितिन व कल्लू का आमना-सामना हो गया। तभी नितिन ने अपने पैसे मांगे तो कल्लू ने उसके साथ मारपीट करते हुए सिर फोड़ दिया। घायल ब्रह्मपुरी थाने पहुंचा और कल्लू के खिलाफ तहरीर दी। पुलिस ने कल्लू को थाने बुलाकर उनके बीच समझौता कराकर छोड़ दिया। इसके बाद नितिन के पक्ष में बजरंग दल के कार्यकर्ता थाने पहुंच गए और इंस्पेक्टर के ऑफिस में घुस गए। इंस्पेक्टर उन्हे लताड़ लगाते हुए ऑफिस से बाहर निकालने लगे। 

SSP ने इंस्पेक्टर को किया लाइन हाजिर 

वहीं शोर-शराबा होते ही अन्य पुलिसकर्मी भी ऑफिस में पहुंच गए। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने पुलिसकर्मियों के साथ हाथापाई कर दी। हाथापाई करने पर पुलिसकर्मियों ने कार्यकर्ताओं को थाने में ही जमकर पीटा। इसके बाद वहां अन्य कार्यकर्ता भी थाने पहुंचे और मारपीट करने वाले सिपाही के द्वारा माफी मांगने की जिद पर अड़ गए। देर रात तक थाने में हंगामा चलता रहा। एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने संज्ञान लेते हुए इंस्पेक्टर को लाइन हाजिर कर दिया हैं। 

संवाददाता

Akansha

Police Media News

Leave a comment