Others

जहरीली शराब कांड पर बड़ा खुलासा, गिरफ्तार किए गए 5 आरोपियों ने 116 मौतों की बताई असली वजह

जहरीली शराब कांड पर बड़ा खुलासा, गिरफ्तार किए गए 5 आरोपियों ने 116 मौतों की बताई असली वजह

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में जहरीली शराब के कहर के चलते कई घर उजड़ गए। कई जिंदगियां मौत की नींद सो गई। वहीं इस शराब कांड को लेकर अब बड़ा खुलासा हुआ है। जानकारी के मुताबिक सहारनपुर एसएसपी और हरिद्वार एसएसपी ने सोमवार को प्रेस वार्ता कर जानकीर दी कि शराब माफिया हरदेव पुंडेन और उसके साथियों को हरिद्वार के ग्राम डाडाली निवासी लाला उर्फ अर्जुन ने 200 लीटर तरल पदार्थ दिया था, जिसमें पानी मिलाकर शराब बनाई गई थी और हरिद्वार के गांव बालुपुर सहित अन्य गांवों में इस शराब की सप्लाई की गई थी जिसे पीकर लोगों की मौत हो गई। आपको बता देंकि यूपी और उत्तराखंड की संयुक्त पुलिस टीम ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर इसका खुलासा किया है। आरोपियों के पास से 50 लीटर जहरीली शराब बरामद हुई है।

OTHER VIDEO :

जानिए पूरा मामला

सोमवार को सहारनपुर पुलिस लाइन में एसएसपी दिनेश कुमार और हरिद्वार एसएसपी जन्मेजय खंडूरी ने प्रेसवार्ता की। उन्होने बताया कि रविवार को गिरफ्तार किए गए बालूपुर के सोनू एवं फकीरा ने पूछताछ में सहारनपुर के ग्राम पुंडेन निवासी सरदार हरदेव सिंह और चुन्हेटी शेख निवासी सुखविंद्र उर्फ सुक्खा से शराब लेना बताया था। वहीं सोमवार को हरिद्वार पुलिस ने हरदेव एवं सुक्खा को गिरफ्तार कर लिया, जबकि सहारनपुर पुलिस ने इनके साथी गुरु साहब उर्फ लाड्डी निवासी सरदारों का डेरा ग्राम चुन्हेटी, टिंकू पुत्र धीर सिंह निवासी ग्राम पुंडेन तथा सर्वेश उर्फ पिंकी गुप्ता निवासी चुन्हेटी शेख को गिरफ्तार किया।

OTHER VIDEO :

तरल पदार्थ में पानी मिलाने से हो गया था सफेद दूधिया रंग

सहारनपुर एसएसपी दिनेश कुमार ने बताया कि आरोपी हरदेव एवं लाड्डी ने पूछताछ में बताया कि उन्हें लाला उर्फ अर्जुन निवासी ग्राम डाडली थाना तेजूपुर जिला हरिद्वार द्वारा 200 लीटर तरल पदार्थ मुहैया कराया था। जिसमें से 50 लीटर तरल पदार्थ में 50 लीटर पानी मिलाकर 100 लीटर शराब बनाई गई थी, जिसका रंग सफेद दूधिया हो गया था। इस बारे में जब उन्होंने अर्जुन से पूछा तो अर्जुन ने कहा कि ये शराब सही है, सप्लाई कर दो। इसके बाद उन्होंने लखविंद्र उर्फ लक्खा निवासी पुंडेन के साथ मादक पदार्थ को आपस में बांट लिया और फिर सप्लाई कर दी गई।

OTHER VIDEO :

पांच और आरोपियों के नाम आए सामने

एसएसपी ने जानकारी दी कि अभी पांच आरोपियों के नाम और सामने आए हैं जिनमें लखविंद्र उर्फ बाबा निवासी सरदारों का डेरा ग्राम पुंडेन, भरतु निवासी ग्राम पुंडेन, कबूतरबाज उर्फ ऋषिपाल निवासी ग्राम भलस्वा, नागल के लाला उर्फ अर्जुन निवासी ग्राम डाडली, तेजूपुर जिला हरिद्वार शामिल हैं। आरोपी अभी फरार हैं, जिनकी पुलिस तलाश कर रही है। एसएसपी ने बताया कि आरोपी गुरु साहब उर्फ लाड्डी काफी समय से शराब का अवैध धंधा करता है, गत दिसंबर माह में ही उसे गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था। जमानत मिलने पर बाहर आकर वह फिर से शराब बेचने में लग गया था। वहीं एसएसपी दिनेश कुमार ने बताया कि पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए गुरु साहब उर्फ लाड्डी, टिंकू तथा हरदेव ने ही यूपी एवं उत्तराखंड के गांवों में जहरीली शराब की सप्लाई की थी। उत्तराखंड में पकड़े गए सोनू को भी इन लोगों ने ही शराब सप्लाई की थी।

OTHER VIDEO :

अर्जुन की गिरफ्तारी से तरल पदार्थ की हो पाएगी पुष्टि

एसएसपी दिनेश कुमार ने ये जानकारी भी दी  कि अभी तक जिस जहरीली शराब के पीने से इतनी मौतें हुईं हैं उसमें कौन सा पदार्थ मिला था, इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है। अर्जुन की गिरफ्तारी के बाद पता चल सकेगा कि उसने कौन सा तरल पदार्थ सप्लाई किया था और उसे वह कहां से लाया था।

संवाददाता

Ankit Tailor

Police Media News

Leave a comment