Encounter

बाराबंकी पुलिस के हत्थे चढ़े 9 गौ तस्कर

बाराबंकी पुलिस के हत्थे चढ़े 9 गौ तस्कर

उत्तर प्रदेश में बीत कुछ दिनों में पुलिस ने कई गौ तस्करों को गिरफ्तार किया है। वहीं इसी कड़ी में बाराबंकी पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। बता दें कि पुलिस ने तकरीबन 9 गौ तस्करों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार गौ तस्कर चोरी छिपे आवारा घूम रहे प्रतिबंधित पशुओं को पकड़कर काटते थे। साथ ही उनका मांस राजधानी के कई बड़े होटलों में सप्लाई करते थे। पुलिस ने तलाशी के दौरान इनके पास से कई कुंतल गो मांस के साथ अन्य सामान भी बरामद किया है।  

जानिए पूरा मामला 

जानकारी के मुताबिक मामला बाराबंकी का है। जहां पर पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली की कुछ लोग क्षेत्र में प्रतिबंधित मांस का धंधा कर रहे है। पुलिस ने सूचना के आधार पर बेगम की बगिया में छापेमारी की। पुलिस की टीम पर तस्करों ने फायरिंग शुरु कर दी। इस दौरान पुलिस ने भी तस्करों पर कार्रवाई करते हुए फायरिंग शुरु कर दी। मौके पर ही पुलिस ने 9 तस्करों को गिरफ्तार कर लिया। लेकिन कुछ तस्कर इस दौरान पुलिस की गिरफ्त से फरार हो गए। पुलिस ने छापेमारी कर जमीन के नीचे से कई कुंतल गोमांस बरामद किया। पुलिस ने इनके पास से 2 देशी तमंचा, छुरी, लकड़ी का ठेला और बांका बरामद किया है।

सभी धर्मों से है तस्कर

पुलिस अधीक्षक डॉ सतीश के मुताबिक गिरफ्तार 9 गोमांस तस्कर सभी धर्मों के हैं इनके 4 गैंग बने थे। एक आवारा गायों को पकड़ता था। दूसरा गैंग हलाल करता था और तीसरा गैंग उनको लखनऊ समेत दूसरे ज़िलों में भेजता था और चौथा गैंग इसको आगे बड़े होटलों में सप्लाई करता था। पुलिस के मुताबिक इस गैंग के सरगना की तलाश की जा रही है। साथ ही फरार लोगों की गिरफ्तारी के लिए एक टीम का गठन किया गया है। पुलिस ने गिरफ्तार सभी लोगों पर मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है। 

लेखक

Madhavi Tanwar

Police Media News

Leave a comment