Others

जलभराव की समस्या से निजात पाने के लिए बांदा पुलिस कराएगी तालाब का निर्माण

जलभराव की समस्या से निजात पाने के लिए बांदा पुलिस कराएगी तालाब का निर्माण

बांदा पुलिस एक बार फिर सराहनीय कार्य करते हुए पुलिस थाने में जलभराव की समस्या से निजात पाने के लिए थाने के पास में ही तालाब का निर्माण कराने जा रही है। गौर करने वाली बात है कि बांदा पुलिस के अथक प्रयासों की वजह से ही ये तालाब एक आदर्श तालाब के रूप में विकसित किया जाएगा।  

जानिए पूरा मामला

बांदा पुलिस के अथक प्रयासों के फलस्वरूप थाने में जलभराव की समस्या को दूर करने के लिए आज थाने के पास ही तालाब के निर्माण करने की नींव रखी गई। जिलाधिकारी ने खुद भूमि पूजन कर पहला फावड़ा चलाया। आपको बता दें कि  तालाब निर्माण के लिए गांव के ही चौकीदार ने अपनी जमीन को पुलिस प्रशासन को दान किया है इसके पहले चौकीदार के पिता ने भी गांव में सुख शांति बनाए रखने के लिए अपनी जमीन दान दी थी जिस पर देहात कोतवाली का निर्माण किया गया। 

चौकीदार के परिवार के एक सदस्य को नौकरी 

 बदले में में बांदा पुलिस ने भी चौकीदार की इस पहल को सराहनीय कदम बताते हुए उससे वादा किया है कि वह उसे जिलाधिकारी से गांव में ही कुछ जमीन मुहैया कराएंगे । इसके अलावा चौकीदार के परिवार में से एक व्यक्ति को नौकरी दिलवाने का प्रयास भी बांदा जिला प्रशासन करेगा। वहीं जिलाधिकारी ने भी गांव के इस चौकीदार की दरियादिली की खुले दिल से प्रशंसा की है

 
तालाब का सौंदर्यीकरण कर जलभराव को रोका जाएगा

वहीं जिला अधिकारी की मानें तो देहात कोतवाली के बगल में जो तालाब बनेगा उसका सौंदर्यीकरण करके उसमें जलभराव को रोकने के लिए व्यवस्था की जाएंगी साथ ही मत्स्यपालन की व्यवस्था भी की जाएगी । उन्होने कहा कि इस तरह की पहल हर जगह होनी चाहिए - 

जनता के लिए समर्पित किया गया तालाब

गर्मियों के दौरान पानी की समस्या से निपटने के लिए देहात कोतवाली में पुलिस द्वारा तालाब का निर्माण किया गया। दीपावली के अवसर पर पुलिस अधीक्षक और जिलाधिकारी ने तालाब को जनता के लिए समर्पित किया। वही पुलिस अधीक्षक एस आनंद ने बताया कि देहात कोतवाली के पीछे खाली पड़ी जमीन को तालाब के रूप में विकसित किया गया है। गर्मियों में पानी की समस्या से निजात मिलेगी। साथ ही वातावरण भी हरा भरा नजर आएगा। दीपावली के मौके पर एसपी व डीएम ने तालाब का उदघाटन किया।

लेखक

Nisha Sharma

Police Media News

Leave a comment