Smart Policing

थाने में आगजनी और तोड़फोड़ का आरोपी एआईएमआईएम का नेता गिरफ्तार

थाने में आगजनी और तोड़फोड़ का आरोपी एआईएमआईएम का नेता गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में सोशल साइट पर धर्म के विरुद्ध अभद्र टिप्पणी करने और सरायमीर थाने में हमलाकर लूटपाट, आगजनी और तोडफ़ोड़ करने के आरोप में फरार चल रहे एआईएमआईएम के जिलाध्यक्ष कलीम जामई को शुक्रवार की शाम सरायमीर थाना मोड़ से पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। सरायमीर थाना क्षेत्र के कोरौली गांव का निवासी गिरफ्तार कलीम जामई हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम का जिलाध्यक्ष है।


क्या है पूरा मामला 

26 अप्रैल को सरायमीर कस्बा निवासी एक युवक ने सोशल साइट पर धर्म के विरुद्ध अभद्र टिप्पणी कर दि। जिससे नाराज समुदाय के लोगों ने 27 अप्रैल को सरायमीर थाने में केस दर्ज कराया। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर  धर्म के विरुद्ध अभद्र टिप्पणी करने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। जिस को लेकर पुलिस अभी अपनी अगली कार्रवाई शुरू ही नहीं की थी कि 28 अप्रैल को कलीम जामई सहित अन्य समर्थकों के साथ सरायमीर बाजार की दुकानों को जबरन बंद कराते हुए। थाने पर पथराव करते हुए भीतर घुसकर समर्थकों ने लूटपाट किया। इस दौरान एसडीएम निजामाबाद सहित अन्य लोग घायल हो गए। इन सब के दौरान कई वाहन और थाने के उपकरण आदि क्षतिग्रस्त हो गया। साथ ही बदमाशों ने सरायमीर कस्बे में पुलिस बूथ को भी फूंक दिया। पुलिस ने आंसू गैस और बाई फायरिंग से माहौल पर काबू पाया था। तभी से पुलिस को कलीम जामई की तलाश थी।

कैसे हुआ गिरफ्तार


शुक्रवार की शाम को पुलिस को मुखबिर के जरिए सूचना मिलने पर पुलिस ने थाने मोड़ पर स्थित एक दुकान के भीतर बैठे कलीम जामई को गिरफ्तार कर लिया। कलीमअपने ऊपर दर्ज कई मुकदमों में अदालत से स्टे लिया है। जिसकी वजह से गिरफ्तारी नहीं हो पा रही थी। शुक्रवार को तमंचे और कारतूस के साथ पकड़े जाने पर उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

लेखक

Madhavi Tanwar

Police Media News

Leave a comment