Officer Column

..जब एक अनजान कॉल सुन आईपीएस हुआ भावुक

..जब एक अनजान कॉल सुन आईपीएस हुआ भावुक

आज शाम 6 बजे एक फ़ोन कॉल आई। उस तरफ से एक मासूम सी आवाज़ आयी। उन्होंने पूछा कि उनको अजय पाल शर्मा के घर का पता चाहिए। मैंने सोचा किसी को शायद कोई समस्या होगी जिस कारण से वो मिलना चाहते होंगी। मैं पूछ बैठा की बताएं कोई समस्या हो तो अभी प्रयास करता हूं। उन्होंने कहा नहीं हमको सिर्फ अजय जी का पता चाहिए हमको रखी भेजनी है। ये आवाज़ मैंने पहले कभी नहीं सुनी थी इसलिए आश्चर्य से पूछा कि आप कौन। वो सुमन नाम की लड़की थी। सुमन जो यूपी के मऊ जिले की रहने वाली है। मैंने कहा कि अजय को राखी क्यों भेजना चाहते हो तो उन्होंने शायद मुझे पहचान लिया और पूछा कि क्या आप अजय जी बोल रहे हैं तो मैंने हां में उत्तर दिया। इतना सुनते उस बच्ची ने बहुत मासूमियत सी खुशी जाहिर की।


मेरे पूछने पर उसने बताया कि आपको के बारे में फेसबुक और गूगल पर पढ़ा है की आप हम सबकी रक्षा करते हैं। तब मेरे मन में ख्याल आया की शायद ये ही वो प्यार औऱ सम्मान है जिसके लिए मैंने पुलिस सेवा में आने का निर्णय लिया था। मैं आज तक मऊ जिले में नहीं गया  लेकिन वहां मुझे एक बच्ची अपना भाई मान रही है और मुझ पर गर्व कर रही है तो इससे ज्यादा सार्थक सम्मान मेरे लिए कुछ शायद नहीं हो सकता।

उसने कहा कि वो मुझे आज से बिग बी बुलाएगी, आगे उसने उसी मासूमियत में कहा कि बिग बी का माने अमिताभ बच्चन नहीं, बिग बी यानी बड़ा भाई ।

धन्यवाद सुमन। भगवान तुन्हें सदैव खुशियां दे। मुझे तुम्हारी राखी का इंतज़ार रहेगा।

Today i am proud to serve in police service.

(अनजान कॉल के आने के बाद गौतमबुद्धनगर एसएसपी डॉ. अजयपाल शर्मा द्वारा लिखा गया पोस्ट)


मुख्य संवाददाता

Police Media

Police Media News

Leave a comment