Smart Policing

अलीगढ़ पुलिस ने वीडियो जारी कर बताया- लॉकडाउन में कौन सी आवश्यक सेवाएं होंगी हर किसी के लिए उपलब्ध?

अलीगढ़ पुलिस ने वीडियो जारी कर बताया- लॉकडाउन में कौन सी आवश्यक सेवाएं होंगी हर किसी के लिए उपलब्ध?

कोरोना संक्रमण के कारण लागू लॉकडाउन के तीसरे चरण को खत्म होने में बस चंद दिन शेष बचे हैं वहीं पीएम मोदी द्वारा राष्ट्र को संबोधित करने के दौरान लॉकडाउन 4 के संकेत भी मिल चुके हैं। हालांकि लॉकडाउन 4 के बारे में पीएम मोदी द्वारा कहा गया था कि ये एकदम नए नियमों वाला होगा। वहीं आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश की अलीगढ़ पुलिस द्वारा लॉकडाउन में किन आवश्यक सेवाओ को छूट मिलेगी इससे संबंधित वीडियो अपलोड किया गया है ।

जानिए पूरा मामला

कोरोना आपदा काल की वजह से हुए लॉकडाउन के कारण देशवासियों को काफी परेशानी झेलनी पड़ी रही है। लोग घरो में कैद हैं। वहीं कोरोना के दिनो-दिन बढ़ रहे खतरे के कारण लॉकडाउन -4 लागू होना भी तय़ हो चुका है। ऐसे में लॉकडाउन 4 में क्या रियायत मिलेंगी इसको लेकर जनता दुविधा में हैं। वहीं इन सबके बीच यूपी की अलीगढ़ पुलिस ने अपने ट्वीटर हैंडल पर एक वीडियो पोस्ट की है जिसमे एसएसपी मुनिराज की फोटो भी लगाई गई है। साथ ही बताया गया है कि लॉकडाउन के दौरान कौन-कौन सी आवश्यक सेवाएं हर किसी के लिए उपलब्ध होंगी?

ये आवश्यक सेवाएं खुलेंगीं

बता दें कि अलीगढ़ पुलिस द्वारा अपलोड की गई वीडियो में जिन आवश्यक सेवाओं के बारे में बताया गया है उनमे चिकित्सा सुविधा, सभी राशन की दुकानें(पीडीएस के तहत आनेवाली), खाद्य पदार्थों से संबंधित किराना, फलों एवं सब्जियों,डेयरी एवं दूध के बूथ, बैंक, बीमा कार्यालय और एटीएम खुलेंगें। इसके साथ ही हॉट-स्पॉंट क्षेत्रों में भी खाने-पीने के सामान, दवाएं, मेडिकल उपकरण व अन्य आवश्यक वस्तुओं की होम डिलीवरी होगी। पेट्रोल पंप, एलपीजी, पेट्रोलियम एवं गैस की खुदरा दुकाने और गोदाम को भी छूट दी गई है। इसके साथ ही अलीगढ़ पुलिस ने वीडियो के अंत में संदेश दिया है कि घबराहट में खरीदारी न करें। हमे साथ मिलकर कोविड-19 से लड़ना है। अपने फोन पर आरोग्य सेतु एप जरूर इंस्टॉल करें।  

लेखक

Sandhya mishra

Police Media News

Leave a comment