Super Cop

नए ज़िले का चार्ज संभालते ही पुराने तेवर में दिखे आकाश तोमर

नए ज़िले का चार्ज संभालते ही पुराने तेवर में दिखे आकाश तोमर


नव नियुक्त एसपी आकाश तोमर ने संतकबीरनगर जिले का चार्ज संभाल लिया । चार्ज लेने के बाद ही एसपी आकाश तोमर ने सामान्य रूप से निरीक्षण किया आैर अधीनस्थ अधिकारियों से मीटिंग करते हुए जिले के वर्तमान हालातों पर फीडबैक लिया। चार्ज लेते ही आकाश ने साफ कर दिया कि ज़िला नया है लेकिन तेवर उनके पुराने ही बरकरार है । बता दें कि इससे पहले आकाश ने ग़ाज़ियाबाद में एसपी सिटी के पद पर तैनात रहते हुए अपराधियों के खिलाफ सख्त तेवर अपनाए थे । साथ ही उन्होंने पुलिसकर्मियों को साफ निर्देश दे दिए हैं कि हर हाल में जनता को लगना चाहिए की ज़िले में कानून का राज है ।

पुलिस मीडिया न्यूज़ से खास बातचीत



नई जिम्मेदारी मिलने के बाद पुलिस मीडिया न्यूज़ से बातचीत में आकाश तोमर ने अपनी प्राथमिकताएं गिनाईं । उन्होंने कहा कि संतकबीरनगर में कानून व्यवस्था को चुस्त दुरुस्त करना ही उनकी पहली प्राथमिकता होगी । महिला सुरक्षा को लेकर भी आकाश तोमर काफी सख्त तेवर में दिखे । आकाश का कहना है कि महिला अपराध रोकने और पेशेबर अपराधियों पर नकेल कसना उनकी सबसे पहली प्राथमिकता होगी।साथ ही सीनियर सिटीजनों पर हो रहे जुल्म को भी किसी कीमत पर बर्दाशत नही किया जायेगा। एसपी ने कहा कि एंटी रोमियो स्कॉवयड को प्राथमिकता से वो शहर में लागू करेंगे । ताकि रात में काम से घर लौटते समय महिलाएं बेफ्रिक होकर घर जा सकें और बेफ्रिक होकर घरों से बाहर निकल सकें । डायल 100 को भी चुस्त दुरुस्त करना उनकी प्रमुखता होगी ।

आकाश की कोशिश लायी रंग



गाजियाबाद के एसपी सिटी रहते हुए आकाश तोमर के द्वारा सिटीजन वालंटियर फोर्स का गठन किया गया था। इसमें सभी शहर के संभ्रांत लोगों को जोड़ा गया था और एक व्हाट्सएप ग्रुप बनाया गया था। जिस पर उनके इलाके में होने वाली हर गलत गतिविधि पोस्ट किए जाने की योजना बनाई थी। आकाश के यह प्रयोग काफी सफल रहा जिसके बाद डीजीपी द्वारा इस योजना को उचित मानते हुए समूचे प्रदेश में इसे लागू किए जाने का सर्कुलर जारी कर दिया है। जिसके कारण गाजियाबाद के एसपी सिटी आकाश तोमर द्वारा बनाई गई। इस योजना से गाजियाबाद का नाम एक बार फिर सुर्खियों में आ गया है।

कौन है आकाश तोमर



तेज़ तरार आकाश तोमर 2013 के आईपीएस अधिकारी हैं ।आकाश  उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जनपद के निवासी है। नौकरी की शुरुआत उन्होंने कानपुर से ट्रेनी अफसर से की। इसके बाद वे जौनपुर और बरेली में एएसपी के तौर पर कार्य कर चुके हैं। एक माह के लिए आकाश की तैनाती राज्यपाल की सुरक्षा में भी रही। जिसके बाद आकाश ने 29 अप्रैल 2017 को गाजियाबाद में एसपी सिटी का कार्य संभाला । चार्ज संभालने के बाद जनपद वासियों का दिल जीतते चले गये । ग़ाज़ियाबाद में रहते हुए उन्होंने कई बार लीग से हट कर भी जनता की मदद की जिसको जनता ने भी जम कर सराहा ।


लेखक

Madhavi Tanwar

Police Media News

Leave a comment