Super Cop

Womens Day Special : महिला सिपाही बखूबी निभा रही है ड्यूटी के साथ मां होने का फर्ज

Womens Day Special : महिला सिपाही बखूबी निभा रही है ड्यूटी के साथ मां होने का फर्ज

इन दिनों यूपी पुलिस की कुछ मदर कॉप की तस्वीरे और वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही हैं। ये मदर कॉप बेहतर तालमेल के साथ अपनी ड्यूटी तो पूरी ईमानदारी से निभाती दिखती ही हैं साथ ही मां होने के फर्ज में भी कोई लापरवाही नहीं बरतती । आगरा में भी एक महिला सिपाही का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। दरअसल ये महिला सिपाही मां और ड्यूटी होने का फर्ज बखूबी निभाती नजर आ रही है। जानकारी के मुताबिक ये महिला सिपाही ड्यूटी पर अपने डेढ़ साल के बच्चे को लेकर आती है और दोनो कर्तव्यों का बेहतर तालमेल के साथ निर्वहन करती है। 

जानिए पूरी खबर

मां बनना हर औरत के लिए बेहद खूबसूरत अहसास होता है लेकिन मां बनने के बाद अक्सर कई कामकाजी महिलाएं अपनी नौकरी से किनारा कर मां होने का फर्ज निभाती नजर आती है। लेकिन पुलिस महकमें की कुछ महिलाएं अपने दोनो फर्जों में बेहतर तालमेल बैठाकर ना तो अपने करियर से मुंह मोड़ती हैं और ना ही मां होने के फर्ज में किसी तरह की कोई कोताही बरतती है। आगरा में भी एक ऐसी ही महिला सिपाही की वीडियो सोशल मीडिया पर इन दिनों खूब वायरल हो रही है। ये महिला सिपाही अपने डेढ़ साल के बच्चे के साथ ड्यूटी निभाती दिख रही है। आपको बता दें कि इस मदर कॉप का नाम संगीता है और वो थाना रकाबगंज में तैनात है।

बेहतर तालमेल के साथ महिला सिपाही निभा रही है दोनो फर्ज

वीडियो में संगीता थाने के रिसेप्शन पर ड्यूटी भी दे रही है औ अपनी गोद में डेढ़ साल की बच्ची को भी लिए हुए हैं। बेहतर तालमेल के साथ ही ड्यूटी के दौरान संगीता कर्तव्य के साथ-साथ मां होने का दायित्व भी निभा रही है। आपको बता दें कि इससे पहले झांसी में भी एक फोटो वायरल हुआ था जिसमें मासूम बच्चे के साथ एक महिला सिपाही ड्यूटी पर तैनात थी। फ़िलहाल इस मामले में पुलिस आला अधिकारी एहतियातन कदम उठाये जाने की बात कह रहे हैं.

OTHER VIDEO : 

संवाददाता

Lalit Negi

Police Media News

Leave a comment