Crime

आगरा: बधिक गैंग से मुठभेड़, दारोगा घायल, आठ गिरफ्तार

आगरा: बधिक गैंग से मुठभेड़, दारोगा घायल, आठ गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के शहर और देहात में सर्राफ की दुकानों से चोरी की वारदाते काफी बढ़ गई हैं। यूपी से एक बार फिर आगरा से सर्राफा की दुकान में चोरी का मामला सामने आया है। जहां बंधिक गैंग से बुधवार सुबह अछनेरा क्षेत्र में पुलिस की मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ के दौरान आमने-सामने की फायरिंग में दो बदमाशों के पैर में गोली लगी है। जबकि इस मुठभेड़ में एक दारोगा भी घायल हुए हैं। आपको बता दें कि इस मुठभेड़ में घेराबंदी कर पुलिस ने दो घायल बदमाशों समेत आठ लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि गिरफ्तार बदमाशों ने अछनेरा, सदर और मलपुरा में सर्राफ की दुकानों से चोरी की घटनाएं कुबूली हैं। अभी पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है।

SSP बबलू कुमार ने कहा 

इस मामले को लेकर एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि मंगलवार सुबह पुलिस ने खंदौली क्षेत्र में हुई मुठभेड़ में नौ बदमाशों को गिरफ्तार किया था। इनसे पूछताछ में पुलिस को जानकारी हुई कि बधिक गैंग किसी वारदात की तैयारी में है। गैंग बुधवार सुबह अछनेरा क्षेत्र में तड़के ही घटना करने जा रहा है। जानकारी मिलने के बाद क्षेत्र में चेकिंग शुरू करा दी गई। बुधवार तड़के साढ़े चार बजे जयपुर हाईवे पर हर गोविंद ढाबा के पास बंद पड़े रिसार्ट के सामने होेकर बदमाश जा रहे थे। अछनेरा थाना पुलिस, एसओ बरहन और क्राइम ब्रांच टीम ने घेराबंदी कर ली। इस पर बदमाशों ने फायरिंग शुरू कर दी। कुकथला चौकी प्रभारी हेमंत मावी घायल हो गए। पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की। इसमें हाथरस के बाग बधिक गांव निवासी हरिओम और नारायण दास के पैर में गोली लग गई। पुलिस ने घायल दारोगा और बदमाशों को अस्पताल में भर्ती करा दिया। उन्होंने बताया कि घेराबंदी कर बदमाशों के छह अन्य साथियों को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। इनमें सहपऊ के बुढ़ायच निवासी अरुण, और सहपऊ के ही चर्चित गांव बाग बधिक निवासी प्रमोद, बिजेंद्र, दिलीप, कलुआ और छोटेलाल शामिल हैं। बदमाशों के कब्जे से साढ़े तीन किग्रा चांदी के गहने, 1.20 लाख रुपये और चार तमंचे व कारतूस बरामद हुए हैँ। 

गिरफ्तार बदमाशों ने कुबूली तीनों वारदात 

एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि यह बधिक गैंग का सरगना कलुआ है। ये शहर और देहात में सर्राफ की दुकानों से चोरी और लूट करते हैँ। हाल ही में गैंग ने सदर के रोहता में सर्राफ की दुकान से दीवार तोड़कर गहने और नकदी चोरी की थी। दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में एक बदमाश दिखा था। उसकी पहचान हरिओम के रूप में हो गई है। इसी गैंग ने मलपुरा में सर्राफ की दुकान से चोरी की थी। कुछ दिन पहले ही गैंग अछनेरा के रायभा में वारदात करने आया था। सर्राफ की दुकान का शटर तोड़कर लाखों के गहने और नकदी चोरी किए थे। जानकारी होने पर सर्राफ ने अपनी छत से बदमाशों पर लाइसेंसी पिस्टल से फायर किया था। इसमें एक बदमाश अरुण के पैर में गोली लग गई थी। बदमाशों ने फायरिंग करते हुए भाग गए थे। गिरफ्तार बदमाशों ने तीनों वारदात कुबूल ली हैं। अभी अन्य घटनाओं के बारे में उनसे पूछताछ की जा रही है। बदमाशों का अपराधिक इतिहास भी पता किया जा रहा है।

संवाददाता

FAIZ KHAN

Police Media News

Leave a comment