Khaki Connection

पारिवारिक विवाद के बाद दरोगा ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

पारिवारिक विवाद के बाद दरोगा ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

उत्तर प्रदेश के जालौन के उरई में पुलिस महकमे में तैनात एक उपनिरीक्षक ने पारिवारिक कलह के चलते फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। वहीं घटना की सूचना मिलते ही पुलिस घटना स्थल पर पहुंची और उपनिरीक्षक के शव को कब्जे में लेकर पोस्मार्टम के लिए भेज दिया। फिलहाल पुलिस मामले की तफ्तीश में जुट गई।

जानिए पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक उरई कोतवाली के मुहल्ला राजेन्द्र नगर में रहने वाले उपनिरीक्षक धीरेंद्र सिंह राठौर कानपुर देहात के माती मुख्यालय में पुलिस विभाग में तैनात थे।  वह अपने बेटे की शादी के लिये विभाग से छुट्टी लेकर घर आये थे। चार दिन पहले ही उन्होंने अपने बेटे की शादी बड़ी धूमधाम से की थी। शादी अच्छे से समाप्त होने के बाद उन्होंने सभी रिश्तेदार को विदा कर दिया था और उनकी विभाग द्वारा दी गयी छुट्टी भी खत्म होने वाली थी। जिसकी तैयारी में वह लगे थे लेकिन बताया जा रहा है कि इसी बीच उनका घर में पारिवारिक विवाद हो गया। जिसके बाद बुधवार की रात दरोगा ने घर के एक कमरे में खुद को बंद कर फांसी लगाकर जान दे दी।

पत्नी से विवाद के बाद की आत्महत्या

वहीं उपनिरीक्षक के खुदकुशी करने के बाद पूरे घर में मातम छा गया। वहीं घटना की जानकारी मिलने के बाद जालौन के एसपी स्वामी प्रसाद घटना स्थल पर पुलिस कर्मियों के साथ पहुंचे और मामले की जांच में जुट गये। वहीं एसपी स्वामी प्रसाद ने बताया कि मृतक दरोगा धीरेंद्र सिंह ने पारिवारिक कलह के कारण खुदकुशी करने का कदम उठाया है। उन्होंने बताया कि शादी समारोह में खाने पीने की व्यवस्था ठीक ढंग से नहीं हो पाई थी। जिस कारण कई लोगों ने उन्हें ताने दिए थे। जिसको लेकर उनका पत्नी से विवाद भी हुआ था। इसी के बाद उन्होंने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। 

लेखक

Nisha Sharma

Police Media News

Leave a comment