Khaki Connection

राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को हिरासत में लेने के बाद यूपी में भी उठा उबाल... सुलतानपुर कलेक्ट्रेट रोड़ पर कांग्रेसी प्रदर्शनकारियों ने किया जाम

राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को हिरासत में लेने के बाद यूपी में भी उठा उबाल... सुलतानपुर कलेक्ट्रेट रोड़ पर कांग्रेसी प्रदर्शनकारियों ने किया जाम

कांग्रेस ने आज देश भर में महंगाई और बेरोजगारी के विरोध में प्रदर्शन (Congress Protest) किया। इतना ही नहीं कांग्रेस कार्यकर्ता ने दिल्‍ली में पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के आवास को भी घेरा। बता दें पिछले दिनों ईडी (ED) ने सोनिया गांधी और राहुल (Rahul Gandhi) से नेशनल हेराल्‍ड मामले में पूछताछ करी है। जिसके बाद से ही कांग्रेस लगातार संसद में इस मुद्दे पर सरकार को घेरने की कोशिश करती आ रही है। साथ ही महंगाई और बेरोजगारी (Unemployment) को लेकर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर हमलावर रुख अपनाया रही है। इसी बीच प्रदर्शन के दौरान प्रियंका और राहुल गांधी समेत तमाम पार्टी के कार्यकर्ता को पुलिस (Police) ने हिरासत में लिया है।

राहुल गांधी पुलिस हिरासत में 


Image

दरअसल, कांग्रेस ने महंगाई, जीएसटी (GST) और केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ आज शुक्रवार को सुबह से ही संसद से सड़क तक प्रदर्शन किया। इस बार कांग्रेस (Congress) की अलग ही स्ट्रैटेजी दिखी। बता दें सबसे पहले सोनिया ने कांग्रेसी सांसदों के साथ संसद में काले कपड़े (Black Dress) पहनकर जमकर नारेबाजी की। उसके बाद, राहुल संसद से राष्ट्रपति भवन (President's House) तक मार्च निकालने के लिए निकले, लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक दिया और हिरासत में ले लिया।

पीएम आवास घेरने के लिए निकली प्रियंका हिरासत में 

Image


बता दें पार्टी मुख्यालय में मौजूद प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने भी मोर्चा संभाला और वे अपने सांसदों के साथ पीएम आवास (PM's Residence) घेरने के लिए निकलीं, लेकिन यहां भी पुलिस ने उन्हें आगे नहीं जाने दिया और वे सड़क पर ही घरने पर बैठ गईं। जब प्रियंका नहीं मानी तो पुलिस ने उन्हें भी हिरासत में ले लिया। बताते चले की इस दौरान अजय माकन, सचिन पायलट, हरीश रावत, अविनाश पांडे सहित कांग्रेस के सभी बड़े नेताओं को हिरासत में लिया गया है।

सुल्तानपुर में भी कांग्रेसियों का प्रदर्शन

उत्तर प्रदेश के तमाम जिलों में भी कांग्रेसियों का प्रदर्शन चला है। इसी बीच सुल्तानपुर (Sultanpur) जिले में कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने महंगाई, बेरोजगारी और फूड आइटम पर लगी GST के विरोध में प्रदर्शन किया। जानकारी के अनुसार, कांग्रेसियों ने DM ऑफिस (DM Office) के सामने इकट्ठा होकर नारेबाजी भी की। पुलिस ने उन्हें समझाकर हटवाया।


पुलिस ने इस तरह कांग्रेसियों को सड़क से हटाया। - Dainik Bhaskar


मामले में जानकारी देते हुए जिलाध्यक्ष अभिषेक सिंह राणा (District President Abhishek Singh Rana) ने बताया कि देश के लोग नोटबंदी के बाद से बदहाल अर्थव्यवस्था, महंगाई, बेरोजगारी से जूझ रहे थे। अचानक केंद्र की मोदी सरकार ने घरेलू उपयोग (Domestic Use) में होने वाली आवश्यक वस्तुओं पर GST लगा दिया। साथ ही अभिषेक सिंह ने कहा कि आवश्यक वस्तु दूध, दही, आटा, दाल पर गब्बर सिंह टैक्स ठोंक दिया गया है। उसके विरोध में हम लोग सड़क पर उतरे हैं। हमारे जिला कांग्रेस कमेटी, शहर कांग्रेस कमेटी, फ्रंटल के लोग मौजूद हैं। एसडीएम सदर सीपी पाठक और सीओ सिटी राघवेंद्र चतुर्वेदी ने कांग्रेसियों को समझाया।

प्रदर्शन में यह रहे मौजूद

ये तस्वीर कलेक्ट्रेट के बाहर कांग्रेसियों के प्रदर्शन के दौरान की है।


बता दें प्रदर्शन में जिला उपाध्यक्ष तेज बहादुर पाठक, उपाध्यक्ष राजदेव शुक्ल, महासचिव ओम प्रकाश त्रिपाठी चौटाला, वरिष्ठ नेता प्रमोद मिश्र, विनोद तिवारी, जिला सचिव मनोज तिवारी, इमरान, अतहर नवाब,जुनूर अहमद, मोबीन अहमद, शहर अध्यक्ष नौशाद हुसैन खान, महेश मिश्र, अमित सिंह आदि लोग उपस्थित रहे।

संवाददाता

HIMANSHU GARG

Police Media News

Leave a comment