Others

बीजेपी कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज पड़ा भारी,इंस्पेक्टर समेत 3 लाइन हाज़िर

बीजेपी कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज पड़ा भारी,इंस्पेक्टर समेत 3 लाइन हाज़िर



बीजेपी युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं पर पुलिस को लाठी भांजना भारी पड़ गया है । घटना का तत्काल संज्ञान लेते हुए पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है । भाजयुमो कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज करने के मामले में इंस्पेक्टर हजरतगंज आनंद शाही पर गाज गिरी है. एसएसपी ने इंस्पेक्टर समेत 3 पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया है. वहीं अब आनंद शाही की जगह बृजेन्द्र मिश्रा को इंस्पेक्टर हजरतगंज की जिम्मेदारी सौंपी गई है.एसएसपी ने मामले की जांच के लिए एसपी पूर्वी अभिसूचना और सीओ हजरतगंज को जिम्मेदारी दी थी । रिपोर्ट के बाद ही हजरतगंज इंस्पेक्टर पर गाज गिरी है.

क्या था मामला

जानकारी के मुताबिक मंगलवार को हजरतगंज स्थित जीपीओ पर बीजेपी युवा मोर्चा के कार्यकर्ता नवजोत सिंह सिद्धू का पुतला फूंक कर अपना विरोध प्रदर्शन कर रहे थे. इसी बीच सूचना पर पहुंची हजरतगंज पुलिस और।कार्यकर्ताओं के बीच नोकझोंक हो गयी। जिसके बाद पुलिस ने कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज कर दिया है । पुलिस के बर्बर तरीके से लाठीचार्ज करने से कार्यकर्ताओं की बीच भगदड़ मच गयी । बताया जा रहा है कि पुलिस की लाठी से लखनऊ महानगर का एक कार्यकर्ता गंभीर रुप से घायल हुआ है, जिसे सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

मामले की होगी जांच

उत्तर प्रदेश के कानून मंत्री ब्रजेश पाठक ने पूरे मामले का संज्ञान लिया है । बृजेश पाठक ने कहा कि पूरे मामले की गंभीरता से जांच करवाई जा रही है और जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ सख्त से सख्त करवाई की जाएगी । फिलहाल सीओ हज़रत गंज और अभिसूचना विभाग के इनपुट्स पर इंस्पेक्टर  हज़रतगंज आनंद शाही को लाइन हाज़िर कर दिया गया है । मामले की जांच पुलिस अधीक्षक पूर्वी सर्वेश मिश्रा को सौंपी गयी है । 

मुख्य संवाददाता

Police Media

Police Media News

Leave a comment