Crime

पुलवामा हमले पर AMU के कश्‍मीरी छात्र ने लिखा- How's the Jaish, हुआ केस दर्ज

पुलवामा हमले पर AMU के कश्‍मीरी छात्र ने लिखा- How's the Jaish, हुआ केस दर्ज

जहां एक ओर देश पुलवामा में गुरुवार को हुए फिदायीन हमले के बाद 42 वीर सपूतों को श्रद्धांजली दे रहा है। साथ ही पूरा देश आतंकियों के खिलाफ गुस्से से उबल रहा है। वहीं अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के बीएससी के छात्र ने एक विवादित ट्वीट किया। इस विवादित ट्वीट में छात्र ने पुलवामा में हुए आतंकी हमले का समर्थन करते हुए लिखा ' हाउ द जैश'?, ग्रेट सर.'

OTHER VIDEO :

जानिए क्या है पूरा मामला 

जहां देश में गुरूवार को पुलवामा में हुए आतंकी हमले की ज़िम्मेदारी जैश-ए-मुहम्मद पाकिस्तानी जिहादी संगठन ने ली थी। वहीं उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) के छात्र ने एक विवादित ट्वीट किया। छात्र ने ट्वीट में लिखा की ' हाउ द जैश'?, ग्रेट सर.'। बता दें की इस छात्र नाम बसीम हिलाल है। यह अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) के बीएससी का छात्र है। बसीम हिलाल के इस ट्वीट के वायरल होते ही यूपी पुलिस और सुरक्षा एजेंसी सतर्क हो गईं। इसके बाद शुक्रवार को पुलिस ने उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 153A, और आईटी एक्ट की धारा 67A के तहत केस दर्ज कर लिया है।  साथ ही यूनिवर्सिटी ने छात्र को निलंबित भी कर दिया है। 

OTHER VIDEO :

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी छात्र को किया निलंबित 

एएमयू के पीआरओ ओमर सलीम पीरजादा ने मीडिया से बातचीत में कहा कि हमें बसीम हिलाल के विवादस्पद ट्वीट की जानकारी मिली है। जिसका त्वरित संज्ञान लेते हुए यूनिवर्सिटी प्रशासन ने उसे निलंबित कर दिया है। हम नहीं छाते कि यूनिवर्सिटी की छवि ख़राब हो। इस तरह के मामले में हमारा रवैया जीरो टॉलरेंस का है। छात्र कश्मीर का रहने वाला है और बीएससी मैथमेटिक्स का छात्र था." बताया जा रहा है कि आरोपी छात्र फ़िलहाल अलीगढ़ में नहीं है. अभी तक उसकी गिरफ़्तारी नहीं हो पाई है. पुलिस मुकदमा दर्ज कर उसकी गिरफ़्तारी में जुटी हुई है। 

संवाददाता

Ankit Tailor

Police Media News

Leave a comment