Smart Policing

कोरोना वैक्सीन के स्टोरेज प्वाइंट पर रहेगी पुलिस व्यवस्था: ADG L& O प्रशांत कुमार

कोरोना वैक्सीन के स्टोरेज प्वाइंट पर रहेगी पुलिस व्यवस्था: ADG L& O प्रशांत कुमार

भारत में कोरोना वैक्सीन की खेप अब राज्यों में पहुंचने लगी है. देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ  में भी कोरोना वैक्सीन की खेप पहुंच चुकी है. ये कोविड वैक्सीन सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया द्वारा तैयार की गई है. बता दें कि प्रदेश में वैक्सीन स्टोरेज के लिए 18 स्टोर बनाये गए हैं. फिलहाल इनमें से 9 स्टेट स्टोर पर वैक्सीन जाएगी. 

स्टोरेज प्वाइंट पर होगी पुलिस व्यवस्था

वहीं प्रदेश के एडीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार ने इस संबंध में ज्यादा जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना वैक्सीन के स्टोरेज प्वाइंट पर हमारी पुलिस व्यवस्था होगी, वहां पर लाइटिंग की व्यवस्था समेत अग्निशमन के उपकरण भी होंगे. वैक्सीन के वितरण के दौरान हम गाड़ियों को सुरक्षा देंगे. वैक्सीन लगाने वाले सेंटर पर पुलिस की टीमें मौजूद रहेंगी.

इन जनपदों में बनाए गए हैं स्टोरेज प्वाइंट

गौरतलब है कि अभी लखनऊ, आगरा, बरेली, वाराणसी, गोरखपुर, अयोध्या, झांसी, मेरठ, कानपुर के स्टेट स्टोर पर वैक्सीन रखी जाएगी. बाद में नए बनाये गए प्रयागराज, मिर्जापुर, आजमगढ़, देवीपाटन गोंडा, चित्रकूट, बांदा, बस्ती, सहारनपुर, मुरादाबाद, अलीगढ़ के स्टोर पर वैक्सीन जाएगी. 

16 जनवरी से वैक्सीन लगाने की होगी

बता दें कि अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि 16 जनवरी से प्रदेश में वैक्सीन लगाने का कार्यक्रम शुरू हो जाएगा. सबसे पहले कोविड वैक्सीन वरीयता के आधार पर जैसे हेल्थ वसे जुड़े लोगों, फ्रंटलाइन वर्कर्स और बाद में 50 साल से अधिक उम्र के लोगों को दी जाएगी.

लेखक

Nisha Sharma

Police Media News

Leave a comment