Khaki Connection

संगीत सोम पर हुए हमले के बाद 5 पुलिसकर्मी सस्पेंड

संगीत सोम पर हुए हमले के बाद 5 पुलिसकर्मी सस्पेंड

सरधना से भाजपा विधायक संगीत सोम पर बुधवार देर रात हैंड ग्रेनेड से हुए हमले के मामले में बड़ी कार्रवाई की गई है। एसएसपी ने सोम की सुरक्षा में तैनात पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है। उनकी सुरक्षा के लिए नए पुलिसकर्मी भेजे गए हैंकई बिंदुओं पर जांच चल रही है। इस हमले ने पुलिस प्रशासन की नींद उड़ दी है। फोरेंसिक टीम गंभीर जांच में जुटी हुई है। गौरतलब है कि हाल ही में पुलिस को पश्चिमी यूपी के कई रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी भरे पत्र मिले थे। इसी बीच हुए इस हमले को लेकर किसी आतंकी साजिश का शक भी जताया जा रहा है। हालांकि यह अभी तक साफ नहीं है कि इस हमले की पीछे कौन था। 

आवास पर हुई ताबड़तोड़ फायरिंग

घटना बुधवार रात लगभग एक बजे हुई। विधायक संगीत सोम कैंट क्षेत्र में अपने घर पर सो रहे थे। गेट पर गार्ड ड्यूटी कर रहा था। गार्ड के अनुसार एक स्विफ्ट कार गेट पर रूकी। काले कपड़ों में एक हथियारबंद युवक उतरा और ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। गार्ड ने जैसे ही अपनी रायफल संभाली। कार सवार बदमाशआवास पर ग्रेनेड फेंक कर फरार हो गया। ग्रेनेड आवास पर खड़ी विधायक की कार के नीचे जा गिरा। गनीमत रही कि ग्रेनेड फटा नहीं। घटना के वक़्त विधायक संगीत सोम अपने आवास में मौजूद थे ।

भारी पुलिस बल तैनात

विधायक संगीत सोम मुजफ्फरगर दंगों के अलावा कई मुद्दों के लेकर चर्चा में रह चुके हैं, उन्हें जेड श्रेणी की सुरक्षा मिली हुई है। इस घटना के दौरान चार राउंड गोलियां चलीं। हालांकि हमले में कोई घायल नहीं हुआ। मौके पर पुलिस फोर्स तैनात है। ग्रेनेड आवास पर खड़ी विधायक की कार के नीचे जा गिरा। गनीमत रही कि ग्रेनेड फटा नहीं। वहीं इस मामले में विधायक संगीत सोम का कहना है कि, 'मुझे कहीं से किसी तरह की धमकी नहीं मिली है। लेकिन हां, मुझे 2 साल पहले एक कॉल आई हुई थी जिसमें कहा गया था कि मैं ग्रेनेड हमले में मारा जाऊंगा । मेरठ के हाई सिक्योरिटी एरिया में ये सनसनीखेज वारदात सुरक्षा व्यवस्था पर भी कई सवाल खड़े करती है।

लेखक

Anshul vajpayee

Police Media News

Leave a comment