Khaki Connection

दिव्यांग दुकानदार की हत्या, दारोगा समेत 3 पुलिसकर्मी सस्पेंड

दिव्यांग दुकानदार की हत्या,  दारोगा समेत 3 पुलिसकर्मी सस्पेंड

अलीगढ़ में पुलिसकर्मियों की बदसलूकी और दबंगई  के बढ़ते मामलों ने  पब्लिक में पुलिस की इमेज को कलंकित किया है। ताजा मामले में कुछ पुलिसकर्मियों ने  एक दलित दिव्यांग युवक को पीट पीटकर मार डाला। इस घटना के बाद शहर में लोगों ने जमकर बवाल मचाया । गुस्साए लोगों ने शव को सड़क के बीच रखकर न सिर्फ जाम लगाया  बल्कि वाहनों में जमकर तोड़फोड़ की । भीड़ ने सड़क पर आगजनी का प्रयास भी किया ।  

क्या था पूरा मामला 

जानकारी के मुताबिक मामला हाथरस थाना क्षेत्र के अन्तर्गत नगला भोज गांव का है जहां विमल सिंह अंडे का ठेला लगाकर गुजर-बसर करता था । सोमवार को उसने अपनी ठेली आगरा रोड पर सादाबाद गेट के निकट लगा रखी थी । आरोप है कि सादाबाद गेट चौकी इंचार्ज आशीष यादव और अन्य पुलिसकर्मियों ने ठेले की आड़ में अवैध शराब बेचने का आरोप में  विमल की बुरी तरह पिटाई कर दी । जिससे वह बुरी तरह से घायल हो गया । पुलिसकर्मियों के जाने के बाद वहां मौजूद लोगों ने विमल को जिला अस्पताल में भर्ती करवाया । लेकिन वहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस घटना से आस-पास के लोगों में गुस्सा भड़क उठा । गुस्साए लोगों ने आगरा रोड पर गैलेक्सी होटल के सामने मृतक के शव को बीच सड़क पर रख कर जाम लगा दिया । साथ ही रोडवेज की कुछ बसों पर भीड ने पथराव भी किया । जिससे अफरा-तफरी मच गई। भीड ने थाने की जीप को भी क्षतिग्रस्त कर दिया । गुस्साई  भीड को देखकर पुलिसकर्मियों ने वहां से भागकर अपनी जान बचाई ।

पुलिस और प्रशासन से नाराज पब्लिक

दिव्यांग दुकानदार की पुलिस पिटाई से मौत के बाद भड़के लोगों के गुस्से को शांत करने के लिए डीएम डॉ.रमाशंकर मौर्य औक एसपी जयप्रकाश कई थानों की फोर्स को लेकर मौके पर पहुंच गए । अधिकारियों ने  हालात को नियंत्रित करने का प्रयास किया लेकिन लोगों का कहना था कि जब तक दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होगी और मृतक के परिजनों को मुआवजा नहीं मिलेगा, तब तक वो सड़क जाम नहीं खोलेंगे ।

दरोगा सहित 3 पुलिसकर्मियों पर मुकदमा दर्ज

गुस्साए लोंगो के प्रदर्शन और आंदोलन जारी रखने के ऐलान के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया । इसके बाद वरिष्ठ अधिकारियों ने तत्काल आरोपी पुलिसकर्मियों पर सख्त कार्रवाई की घोषणा कर दी। दिव्यांग दुकानदार की हत्या के आरोप में दरोगा आशीष यादव और 2 अन्य पुलिसकर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है । आरोपी दारोगा को सस्पेंड कर दिया गया है जबकि अन्य दोनों आरोपी पुलिसकर्मियों की पहचान की जा रही है । 


लेखक

Madhavi Tanwar

Police Media News

Leave a comment