Transfer

लखनऊ-कानपुर हाईवे पर जाम मामले में 2 इंस्पेक्टर को किया सस्पेंड, DSP पवन गौतम समेत 4 अधिकारियों के तबादले

लखनऊ-कानपुर हाईवे पर जाम मामले में 2 इंस्पेक्टर को किया सस्पेंड, DSP पवन गौतम समेत 4 अधिकारियों के तबादले

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बीती 28 जुलाई को लखनऊ-कानपुर हाईवे पर जाम लगने के मामले में लापरवाही बरतने वाले पुलिस अधिकारियों के खिलाफ योगी सरकार व पुलिस विभाग की ओर से बड़ी कार्रवाई की गई है। एडीजी एलओ प्रशांत कुमार के मुताबिक उस दिन मौके पर पहुंचे आला अधिकारियों द्वारा दी गई रिपोर्ट के आधार पर इंस्पेक्टर बंथरा, ट्रैफिक इंस्पेक्टर को सस्पेंड कर दिया गया था। लेकिन लापरवाही कि गुंजाइश फिर से ना हो इसके लिए उस क्षेत्र के एसीपी को भी हटा दिया गया है।

स्थानांतरण प्रशासनिक आधार पर हुआ

गौरतलब है कि बीते 28 जुलाई को लखनऊ-हाईवे पर यातायात व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो गई थी। जिसमें पुलिसकर्मियों की बड़ी लापरवाही सामने आई। मामले को गंभीरता से लेते हुए 2 पुलिकर्मियों को पहले ही सस्पेंड कर दिया गया था। जिसके बाद डीजीपी मुख्यालय की ओर से जारी आदेशों के बाद सरोजनीनगर सर्किल के सहायक पुलिस आयुक्त पवन गौतम को हटाकर आर्थिक अपराध अनुसंधान शाखा भेज दिया गया है। यह स्थानांतरण प्रशासनिक आधार पर दिए गए निर्देशों के बाद किया गया है।

इनको भी किया इधर से उधर

इसके अलावा तीन अन्य पुलिस उपाधीक्षकों के तबादले किए गए हैं। गाजियाबाद में 47वीं वाहिनी पीएसी में सहायक सेनानायक अमित सक्सेना को आर्थिक अपराध अनुसंधान भेजा गया है। वहीं पीलीभीत में पुलिस उपाधीक्षक प्रशांत कुमार को सुल्तानपुर और सुल्तानपुर में तैनात पुलिस उपाधीक्ष सतीश चंद्र शुक्ल को पीलीभीत स्थानांतरित किया गया है।

लेखक

Madhvi Tanwar

Police Media News

Leave a comment