Super Cop

मिलिट्री पुलिस का हिस्सा बनने को तैयार हैं 14 हजार बेटियां, लखनऊ में होगी रैली

मिलिट्री पुलिस का हिस्सा बनने को तैयार हैं 14 हजार बेटियां, लखनऊ में होगी रैली

म‍िल‍िट्री पुलिस में जाने का जज़्बा इतना है कि देशभर के कई शहरों से बेटियां लखनऊ में जुटेंगी और अपनी मेधा का प्रदर्शन करेंगी। इसी सन्दर्भ में बड़ी संख्या में बेटियों के जुटने पर प्रशासन भी सतर्क हो गया और उनकी पूरी सुरक्षा का खास ख्याल रखा जा रहा है।  बेटियों के साथ आने वाले अभिभावकों को भी संभाविक सुविधा देने की तैयारी की गई है। महिला पुलिस भर्ती रैली लखनऊ में भी होनी है। बता दें की 16 से 30 जनवरी तक विभिन्न चरणों में होने वाली इस भर्ती रैली में करीब 14 हजार बेटियां कई शहरों से यहां आएंगी। 

यह है इंतज़ाम 

लखनऊ मेंहोने वाली महिला म‍िल‍िट्री पुलिस भर्ती रैली के लिए 18, 19 और 20 जनवरी की तारीख़ तय की गई है। यह भर्ती रैली AMC सेंटर एंड कॉलेज में होगी। इसमें लखनऊ के अलावा अमेठी, आगरा, मेरठ, उत्तराखंड, बरेली और बनारस से करीब 14 हजार बेटियों की आने की संभावना जताई जा रही है। इतनी संख्या के हिसाब से ही आने वाले अभिभावक की भी संख्या का अनुमान लगाया जा रहा है। 21 जनवरी को रैली में शामिल अभ्यर्थियों का चिकित्सकीय जांच का कार्यक्रम भी रखा गया है। प्रशासन ने कोविड-19 के नियमों का पालन करने के साथ ही पेेयजल, यातायात, चिकित्सकीय और लाइटों का इंतजाम करने का खाका तैयार किया है। अभ्यर्थियों की संख्या के अनुसार बसों की व्यवस्था परिवहन विभाग को करना है। इसके साथ ही दो से तीन अतिरिक्त बसों का भी इंतजाम किया जाएगा होगा। 

पिंक वाहनों में तैनाती 

सेफ सिटी परियोजना के तहत बन रही पिंक पुलिस चौकी और पिंक मोबाइल वाहनों में भी पुलिस में भर्ती होने वाली बेटियां भी किसी पिंक पुलिस चौकी में तैनात हो सकेंगी। अब पुलिस के हर पिंक वाहनों पर भी महिला पुलिस की भी तैनाती होती है तो दो पहिया वाहनों पर भी गश्त करतीं महिला पुलिस देखी जा सकती हैं।

संवाददाता

SUFIA PARVEEN

Police Media News

Leave a comment