Crime

13 पुलिसकर्मी घेरे में, विभाग के दो सिपाहियों की हुई थी हत्या

13 पुलिसकर्मी घेरे में, विभाग के दो सिपाहियों की हुई थी हत्या

2019 में आंखों में मिर्ची झोंक सम्भल में दो सिपाहियों की हत्या करने वाले तीन कैदियों के फरार  मामले में जांच तेज हो गई है। इस मामले में यह पता लगाने कि कोशिश की जा रही है कि प्रकरण में किसकी से अपराधी घटना को अंजाम देने में सफल हो सके।  इससे जुड़े 13 पुलिसकर्मियों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। घटना से संबधित सभी पुलिसकर्मियों को नोटिस जारी कर दिया गया है। 

पेशी से वापस आते समय दिया वारदात को अंजाम

आपको बता दें कि 17 जुलाई 2019 में चन्दौसी अदालत में पेशी के लिए मुरादाबाद जेल से 24 कैदियों को लाया गया था। पेशी के बाद शाम 5 बजे कैदियों को वैन से मुरादाबाद वापस ले जाया जा रहा था।  चन्दौसी से दो किलोमीटर दूर निकलते ही  वैन सवार तीन कैदीयों ने सिपाही ब्रजपाल और हरेंद्र की आंख में मिर्ची पाउडर झोंक दिया था। जिसके बाद कैदी सिपाहियों के हथियार छीनकर फायरिंग कर वहां से फरार हो गए। गोली लगने से दोनो सिपाहियों की मौत हो गई थी। जिसके बाद पुलिस ने भी मुठभेड़ में दो कैदी मारे गए थे और तीसरे कैदी को गिरफ्तार कर लिया था। 

पुलिस भी लापरवाह 

मामले पुलिस लापरवाही का बात भी सामने आई है। जिसपर पर अधिकारियों का कहना है कि पुलिसकर्मियों की कोई लापरवाही नहीं बरती गई थी। वहीं ADG अविनाश चंद्र इस जांच से संतुष्ट नहीं थे। जिसके कारण दोबारा पूरे मामले की जांच अमरोहा के अपर पुलिस अधीक्षक अजय प्रताप सिंह को सौंपी गई। जिसके बाद उन्होंने बताया कि सिपाही हत्याकांड की जांच की जा रही है। अब तक जांच में कुल 13 पुलिसकर्मियों को नोटिस जारी किया गया है। जांच रिपोर्ट के आधार पर ही कार्रवाई की जाएगी।

संवाददाता

JYOTI MEHRA

Police Media News

Leave a comment