Crime

शादी में हर्ष फायरिंग से युवक की मौत

शादी में हर्ष फायरिंग से युवक की मौत

उत्तर प्रदेश में हर्ष फायरिंग की मामलो की संख्या लगातार इजाफा होता जा रहा है प्रदेश में सर्वोच्च न्यायलय के आदेश की खुलेआम धज्जियां उड़ाई जा रहीं हैं ।  जिसमें हर्ष फायरिंग पर कड़ी कार्रवाई की बात कही गई थी । हाल ही में एसएसपी लखनऊ ने भी हर्ष फायरिंग वालो पर कड़ी कार्रवाई की बात  करते हुए सख्त आदेश जारी किया था कि अगर शादी में हर्ष फायरिंग हुई तो दूल्हे को भी जेल की हवा खानी पड़ सकती है । अब ताज़ा मामला जिला फ़िरोज़ाबाद का है जहां शादी समारोह के दौरान हर्ष फायरिंग में गोली लगने से एक युवक की ही मौत गई । 

क्या है पूरा मामला 

जानकारी के मुताबिक घटना गुरुवार रात की है फ़िरोज़ाबाद के थाना शिकोहाबाद के अंतर्गत आरडी गेस्ट हाउस में सीटू उर्फ सोनू पुत्र चंद्रपाल की बारात आई थी। बारात में नाच-गाना चल रहा था की उसी दौरान किसी ने हर्ष फायरिंग कर दी। बारात में शामिल अन्य लोगो ने हर्ष फायरिंग करने वालों का विरोध किया  लेकिन वे नहीं माने और लगातार फायरिंग करते रहे । इस दौरान एक गोली सीटू जाटव पुत्र लायक सिंह को लग गई। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। सीटू जाटव वेटरों का ठेकेदार था । घटना के बाद आरोपी मौके से फरार हो गए । जानकारी मिलते ही एसपीआरए महेंद्र कुमार मौके पर पहुंच कर जांच में जुट गए । 

उठ रहे हैं सवाल 

उत्तर प्रदेश में हर्ष फायरिंग की बढ़ती संख्या को देखते हुए पुलिस कार्यशैली पर भी सवाल उठ रहे है देश के सर्वोच्य न्यायलय के आदेश के बाद भी प्रदेश में खुलेआम हर्ष फायरिंग की जा रही है और पुलिस कोई ठोस कार्यवाही नही कर रही फ़िलहाल हर्ष फायरिंग की बढ़ती घटनाओं से पुलिस महकमा भी सवालो के घेरे में खड़ा होता नज़र आ रहा है 

संवाददाता

Lalit Negi

Police Media News

Leave a comment