Smart Policing

मेरठ एससपी और एसपी सिटी ने अनाथालय जाकर मनाया रक्षाबंधन

मेरठ एससपी और एसपी सिटी ने अनाथालय जाकर मनाया रक्षाबंधन

#RakhiWithKhakhi


रक्षाबंधन ऐसा त्यौहार है जहां बहन अपने भाई की कलाई पर राखी बांधती है और भाई बहन को उसकी सुरक्षा का वचन देता है । साथ ही भाई अपनी बहन को वचन देता है कि वह उसके सुख दुख को बांटने के लिए हमेशा मौजूद रहेगा । रक्षाबंधन के इस त्यौहार को यूपी पुलिस भी खुब धूमधाम से मना रही है । मेरठ में एसएसपी राजेश कुमार पाण्डेय  और एसपी सिटी रणविजय सिंह ने मेरठ वैश्य अनाथालय में जाकर रक्षाबंधन पर्व मनाया । यहां पर एसएसपी के साथ एसपी सिटी रणविजय सिहं  औऱ थानाध्यक्षों  ने भी अपनी कलाई पर राखी बंधवाई । जिसके बाद सबने अपनी तरफ से बालिकाओं को उपहार भी दिए । इसके बाद एसएसपी रणविजय सिंह मेरठ मलिन बस्ती में गए । यहां पर एसएसपी राजेश कुमार पाण्डेय के साथ एसपी सिटी व सीओ व थानेदारों ने बहनों से राखी बंधवाने के बाद उनको तोहफे प्रदान किया । 

रक्षा का किया वादा

इस दौरान एसएसपी ने बालिकाओं से आत्मनिर्भर बनने और खुलकर अपने परिजनों को सारी बात बताने के लिए प्रेरित किया । एसएसपी और एसपी सिटी ने सभी बालिकाओं को अपने मोबाइल नंबर लिखवाया औऱ कहा कि अगर उन्हे किसी भी तरह की परेशानी हो पुलिस को फोन करे पुलिस आपके भाई की तरह आपकी सुरक्षा के लिए सदैव तत्पर रहेगी । साथ एसपी सिटी ने बालिकाअों को बड़े भाई की तरह सुरक्षा देने का वचन दिया । इस दौरान बालिकाओं ने एसएसपी और एसपी सिटी साहबके साथ जम कर फोटो भी खिचवाई ।

डीजपी ने दिया है आदेश

उत्तर प्रदेश पुलिस के डीजीपी ओपी सिंह से प्रदेश के सभी पुलिसकर्मियों को रक्षाबंधन का त्यौहार मनाने के निर्देश दिए है। डीजीपी ने सभी प्रदेश में सभी थानों को निर्देश दिया है कि  सभी थाना प्रभारी अपने थानों पर महिलाओं और बच्चीयों को पुलिसकर्मियों की कलाई पर राखी बांधने के लिए आमंत्रित करें । साथ ही पुलिसकर्मियों को उसके बदले प्रदेश की हर महिला और बच्ची की सुरक्षा का वचन लें ।डीजीपी ओपी सिंह के इस फैसले से जहां एक तरफ पुलिस की छवि आम जनता के बीच बेहतर होगी और एक बेहतर विश्वास कायम होगा. माना जा रहा है कि बेहतर कानून व्यवस्था और आम लोगों में पुलिस के प्रति विश्वास कायम करने की ये पहल जनता को सीधे पुलिस से जोड़ रही है 

मुख्य संवाददाता

Chandan Rai

Police Media News

Leave a comment