Khaki Connection

शहर में हिंसा-तनाव, थाने में कट रहा था विधायक जी का केक...

शहर में हिंसा-तनाव, थाने में कट रहा था विधायक जी का केक...

अलीगढ़| एक ओर शहर में हिंसा व तनाव व्याप्त था वहीँ दूसरी ओर थाने में ही विधायक जी के जन्मदिन के मौके पर केक कट रहा था! जी हाँ, मामला अलीगढ़ के सासनी गेट थाना क्षेत्र का है जहाँ दो समुदायों के बीच झड़प के बाद तनाव व्याप्त हो गया! पथराव व हिंसा भी हुई! इस बीच थाने में पहुंचे विधायक जी का पुलिस अधिकारियों की मौजूदगी में केक काट कर जन्मदिन मनाया गया! अधिकारियों के इस कृत्य की आलोचना हो रही है!

मामला अलीगढ़ के सासनी गेट थाना क्षेत्र के जयगंज इलाके का है! यहाँ रक्षाबंधन के दिन हर वर्ष मेला लगता है जिसे यादव समाज के लोग आयोजित करते हैं! नज़दीक ही वाल्मीकि बस्ती है! आयोजकों को मेले में वाल्मीकि बस्ती के लोगों का आना पसंद नहीं है और पूर्व में भी इस पर विवाद हो चुका है! इस बार भी मेले में देर शाम वाल्मीकि समाज के कुछ लोग मेले में पहुंचे! उन्हें देख यादव समाज के लोगों की त्योरी चढ़ गयी और मेले से वापस जाने को कहा! इस बात पर दोनों पक्षों में झड़प फिर मारपीट शुरू हो गयी! कुछ देर में बवाल बढ़ा और बात पथराव तक जा पहुंची! हालात बिगड़ने पर एडीएम सिटी, एसपी सिटी, सीओ के साथ थानों की पुलिस वहाँ पहुंची!

घटनास्थल के बाद सभी अधिकारी सासनी गेट थाने पहुँच गए! स्थानीय विधायक संजीव राजा, पूर्व मेयर शकुन्तला भारती भी कार्यकर्ताओं के साथ थाने पहुंचे! शहर के बिगड़े माहौल को लेकर गंभीरता दिखाने के बजाय अधिकारी विधायक जी का जन्मदिन मनाने में मशगूल हो गए! थाना प्रभारी के कमरे में ही विधायक संजीव राजा के जन्मदिन का केक काटा गया और सेल्फी व फोटो खींचने का दौर चला! ऐसे वक़्त में जहां अधिकारियों को गंभीर होकर शहर का माहौल व्यवस्थित होने पर चिंतन मनन करना चाहिए था वह जन्मदिन के जश्न में डूबे रहे!

संवाददाता

Ankit Tailor

Police Media News

Leave a comment